Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 26, 2024

प्रदेश शिक्षक महासंघ कि प्रांत मीडिया टोली की हुई वर्चुअल बैठक

News portals-सबकी खबर (शिमला )

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की प्रांत मीडिया टोली की बैठक वर्चुअल माध्यम से हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई । इस बैठक में मुख्य वक्ता के तौर पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय मीडिया मीडिया सह संयोजक उत्तर क्षेत्र दर्शन भारती का उद्बोधन रहा। दर्शन भारती ने संगठन के प्रचार एवं विस्तार के लिए मीडिया को मुख्य आधार बताया उन्होंने बताया कि मीडिया के माध्यम से हम अपने संगठन का परिचय और गतिविधियों की झलक पूरे शिक्षक समाज में शीघ्रता से पहुंचा सकते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया का महत्व भी बड़े विस्तारपूर्वक समझाया। तथा इसके लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को कार्यक्षेत्र बांटने तथा उस पर कार्य करने को बल दिया।


प्रांत मीडिया प्रमुख शशि शर्मा ने मीडिया को जारी बयान में बताया कि बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जिला स्तर पर भी मीडिया टीम को सुदृढ़ किया जाएगा । उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ प्रत्येक जिला में जो संख्या में 24 संगठनात्मक जिले हैं, इलेक्ट्रॉनिक प्रिंटर सोशल मीडिया के लिए प्रभारी नियुक्त करेगा ।जिला स्तर पर बनाई गई मीडिया टोली समाज निर्माण में शिक्षकों की भूमिका और शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं और आवश्यकताओं को उजागर करने के लिए संगठन के विचार को पूरे शिक्षक समाज में पहुंचाएगी। शशि शर्मा ने बताया कि जल्द ही प्रदेश भर के हर जिला से दो मीडिया प्रमुखों की ऑफलाइन बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें मीडिया और मीडिया से जुड़ी हुई विभिन्न प्रकार की बारीकियों, सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया सहित विभिन्न गतिविधियों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए प्रयास किया जाएगा।
प्रांत मीडिया टोली को हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार ने भी संबोधित किया उन्होंने कहा कि मीडिया और सोशल मीडिया की ताकत का इस्तेमाल समाज कल्याण और शिक्षक समाज की समस्याओं के हल के लिए किया जाए ।इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर, संगठन मंत्री विनोद सूद तथा प्रांत मीडिया प्रमुख शशि शर्मा एवं सह मीडिया प्रभारी श्री रविंद्र , राजेंद्र जमवाल , सुमित भारद्वाज उपस्थित रहे।

Read Previous

शिक्षक महासंघ ने अपनी रिपोर्ट में प्रदेश के एसएमसी औऱ कंप्यूटर शिक्षको को पूरी सेलेरी देने की मांग

Read Next

प्रदेश पुलिस कि बड़ी कार्रवाई, प्रदेश के साथ बाहर पड़ोसी राज्यों में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में कई जगहों पर शराब माफिया के ठिकानों पर छापामारी

error: Content is protected !!