Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

June 18, 2024

सिरमौर की विभिन्न सड़कों के ब्लैक स्पॉट होंगे ठीक, 2.81 करोड़ का प्रारूप तैयार-सुमित खिमटा

News portals-सबकी खबर (नाहन ) उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि सिरमौर जिला की विभिन्न सड़कों में चिहिन्त ब्लैक स्पॉट को ठीक करने के लिए 2.81 करोड़ रुपये का प्रारूप बनाया गया है जिसे स्वीकृति हेतु परिवहन विभाग को भेजा जायेगा। उन्होंने कहा जिला प्रशासन, पुलिस और लोक निर्माण विभाग द्वारा जिला की विभिन्न सड़कों के ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये गये हैं और सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए इन ब्लैक स्पॉट को ठीक किया जाना अत्यंत आवश्यक है। उपायुक्त सिरमौर नाहन में रोड़ सेफटी समिति की जिला स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
दुर्घटना की रोकथाम के लिए वाहन चालकों को किया जायेगा जारूगता
उन्होंने कहा सिरमौर जिला में पिछले काफी समय से सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है जिसमें जान और माल का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए जहां चालकों को जागरूक किया जाये वहीं यातायात को सुचारू बनाने के लिए मुख्य सड़कों, संपर्क मार्गों आदि सड़कों का ठीक होना भी जरूरी है।
काफी संख्या में आ रहे हैं पर्यटक
सुमित खिमटा ने कहा कि सिरमौर जिला का अधिकाशं भू-भाग पहाड़ी क्षेत्र है। जिला के विभिन्न क्षेत्रों में आने वाले पर्यटकों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। इसके अलावा स्थानीय लोग भी इन सड़कों के माध्यम से अपने-अपने गंतव्यों तक पहुंचते हैं, ऐसे में सड़कों के रखरखाव पर उचित ध्यान दिया जाना चाहिए।
उपायुक्त ने नाहन शहर में यातायात को सुचारू बनाने के निर्देश भी पुलिस, लोक निर्माण विभाग और नगर परिषद को दिए।    उन्होंने कहा कि नाहन शहर की प्रमुख सड़क का मुख्य भाग लोक निर्माण और राष्ट्रीय उच्च मार्ग तथा कुछ भाग नगर परिषद के पास है। उन्होंने तीनों विभागों को आपसी तालमेल से नाहन शहर में यातायात को सुचारू बनाने के लिय ठोस उपाये करने के निर्देश दिए।
नाहन शहर में यातायात सम्बन्धी चेतावनी बोर्ड लगेंगे
सुमित खिमटा ने कहा कि नाहन शहर के संभावित दुर्घटना वाले स्थलों को चिन्हित करके यहां पर सूचना बोर्ड लगाना सुनिश्चित बनाया जाये। इसी प्रकार शहर की सड़कों में यातायात सम्बन्धी चेतावनी बोर्ड, नो पार्किग बोर्ड तथा अन्य साईनेज भी लगाय जायें ताकि पैदल चलने वाले पथिकों भी सुरक्षित अपने घरों तक पहुंच सके।
सुमित खिमटा ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को गत 2 मार्च को आयोजित बैठक में लिए गये निर्णयों की एक्शन टेकन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।अधिशासी अभियंता लोक निर्माण आलोक जनवेजा ने विस्तार से रोड सेफटी के सम्बन्ध में किये जा रहे कार्यो पर  प्रकाश डाला।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेश रोल्टा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अजय पाठक, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद संजय तोमर, राष्ट्रीय उच्च मार्ग के सहायक अभियंता अभय, सहित रोड़ सेफटी समिति के अन्य सरकारी सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Read Previous

कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का हुआ शुभारंभ ।

Read Next

लोकतंत्र के महापर्व में उत्साहपूर्वक चुनावी डियुटी में भाग लें अधिकारी और कर्मचारी -सलीम आजम

error: Content is protected !!