Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 26, 2024

पांवटा साहिब : कंडेला पंचायत की भूमिहीन विधवा महिला की गुहार, संपन्न परिवारों को बीपीएल से काटकर पीड़िता को बीपीएल में परिवार दर्ज किया जाए ।

News portals-सबकी खबर(पावटा साहिब)

हिमाचल प्रदेश के अंदर प्रदेश ऊर्जामंत्री भले ही उत्साहवान ऊर्जा भरने के दावे करते नजर आ रहे हो। लेकिन स्थानीय विधानसभा क्षेत्र में ऊर्जामंत्री की ऊर्जा खोखली नजर आ रही है। पावटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए दर दर भटक रहे है। बावजूद उसके लोगो को न न्याय मिल रहा है। न ही जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हो रही है। ताजा मामला विधानसभा पावटा साहिब की ग्राम पंचायत कंडेला का सामने आया है। जहां पर भूमिहीन विधवा महिला अपने बच्चों की पढ़ाई के साथ साथ परवरिश करने के लिए सरकारी कार्यालयों की चोखट पर अपनी एडियां घिसते हुए थक गई है। लेकिन गरीब महिला की आवाज न शासन सुन रहा है, न ही प्रशासन कोई सुध ले रहा है।

ऐसे में महिला के सामने यह समस्या खड़ी हो गई है कि ऊर्जामंत्री के क्षेत्र से संबंध रखने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। तो फिर किसके सामने समस्या के समाधान को लेकर गुहार लेकर जाए। ग्राम पंचायत कंडेला की पीड़ित महिला कांता देवी ने विकास खण्ड अधिकारी, एसडीएम पावटा साहिब सहित संबंधित प्रतिनिधियों को शिकायत देकर अपना दुखड़ा सुनाकर बताया कि उनके पति का देहांत हो गया है। परिवार का भरणपोषण करने वाला कोई नहीं है। महिला के पास न उपजाऊ भूमि है। न ही रहने के लिए घर है। घर में एक समय की रोटी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। स्थानीय पंचायत से अपील की गई की संपन्न परिवारों को बीपीएल से काटकर पीड़िता को बीपीएल में परिवार दर्ज किया जाए। ताकि बच्चों को छत और दो बख्त का भोजन मिल सकें। बावजूद उसके महिला की सहायता करने के लिए पंचायत से लेकर प्रशासन के चोखट तक सभी प्रतिनिधि और प्रशासनिक अम्ला गूंगा और बहरा नजर आ रहा है।

महीनो से न्याय के लिए भटक रही पीड़िता ने स्थानीय विधायक व प्रदेश उर्जामंत्री की कार्यशेली पर कई सवाल खड़े कर दिए है। अब देखना यह होगा की उर्जामंत्री अपने विधासभा की पीड़ित को उनके अधिकार दिला पाते है या अभी पीड़िता को परिवार का भरण पोषण करने के लिए और अधिक एडियां रगड़नी होगी। पावटा साहिब विकास खण्ड के कार्यकारी अधिकारी रवि प्रकाश जोशी ने बताया कि ग्राम पंचायत कंडेला की पीड़ित महिला कांता देवी की तीन शिकायतें उनके पास पहुंची है। जिसपर जांच की जा रही है। बीपीएल के अंदर यदि संपन परिवारों को पंचायत ने दर्ज किया है। तो उनको हटाकर गरीब परिवारों को दर्ज करवाया जाएगा।

Read Previous

सिरमौर के युवाओं को अब लुधियाना और मोहाली केंद्रों में मिलेगा निःशुल्क एडवांस कोर्स का प्रशिक्षण,

Read Next

शिरगुल महाराज मंदिर खरोटियों मे खुनेवड़़ रस्म के साक्षी बने सैंकड़ो क्षेत्रवासी, मंदिर के पुनर्निर्माण के बाद हुआ शांत यज्ञ,Traditional वाद्ययंत्रों की ताल पर श्रदालुओं ने किया शिरगुल देवता का जयघोष

error: Content is protected !!