Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

आशा वर्कर ने प्रदेश सरकार से मांग की उनके लिए नीति बनाई जाए ताकि आशा वर्कर को नियमित होने का रास्ता साफ हो सके ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर(पांवटा साहिब)

आशा वर्कर पावटा ब्रांच की मीटिंग लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आशा वर्कर के प्रधान राजबाला की अध्यक्षता में संपन्न हुई । इस मौके पर इंटक जिला अध्यक्ष सुभाष शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। आशा वर्कर के प्रधान राजबाला अपनी मांगे जिलाध्यक्ष के सामने रखी। आशा वर्कर की प्रधान ने ₹2000 भारत सरकार द्वारा इंसेंटिव बढ़ाने बढ़ाए जाने पर सरकार का धन्यवाद किया

।नवंबर 2018 से राजपुर ब्लॉक को कुछ महिला का इंसेंटिव प्लस मोहदय नहीं मिला और जिन महिलाओं को मिला उनको फरवरी 2019 तक मिला। सभी आशा वर्कर का मानदेय प्लस इंसेंटिव का पिछला बकाया जल्द से जल्द भुगतान किया जाए ।आशा वर्कर का मानदेय व इंसेटिव का महीने की पिछली तारीख को भुगतान किया जाए ।वर्ष में जितने भी पखवाड़े चलते हैं उनकी प्रोत्साहन राशि ₹1000 की जाएं। जिन आशा वर्करों को ए सी एफ को प्रोत्साहन राशि नहीं मिली उसका तुरंत भुगतान किया जाए। जिन महिलाओं को इलेक्शन ड्यूटी लगाई गई उसका अलग से इंसर्टिंग दिया जाए, आशा वर्कर की नियुक्ति हुए लगभग 5 साल बीत गए लेकिन अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिया है।

सरकार से निवेदन है की नियुक्ति पत्र दिया जाएं, मई 2017 में व दिसंबर 2016 की ट्रेनिंग का भुगतान अभी तक नहीं किया गया उसका भुगतान किया जाए, स्वास्थ्य विभाग में आशा वर्कर को बीएसएनएल की सिम दी थी उसमें हर महीने विभाग द्वारा रिचार्ज किया जाए ,इस मौके पर इंटक जिला अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने आशा वर्करों को संबोधित करते हुए सरकार से मांग की कि आशा वर्कर की नीति बनाई जाए ताकि आशा वर्कर को नियमित होने का रास्ता साफ हो सके, शर्मा ने कहा कि आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश की तर्ज पर मासिक वेतन ₹10000 किया जाए, व दिल्ली की सरकार ने भी 9000 मासिक वेतन कर दिया है। आशा वर्कर को समय पर वेतन ना मिलने पर बहुत नाराज जाहिर की है ।इसलिए सरकार से निवेदन है कि सभी आशा वर्कर का समय पर वेतन दिया जाए इंटक के जिला अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने प्रतिनिधि मंडल अपनी मांगों को बीएमओ राजपुरा से मिलेगा ताकि सभी समस्याओं का निपटारा किया जा सके ।

इस मौके पर आशा वर्कर उपस्थित रहे राजबाला प्रधान ,ममता ,सरोज ,कमला देवी, निर्मला,, अनिता ,अर्चना, संतोष ,ललिता, बबली, नीतू, लता ,संतोष ,राजो,अनिता ,इंद्रबाला ,किरण मेहंदी, निशा, आशा, बिमला, मीरा ,शबनम राजेश कुमारी ,गुड्डी देवी आदि उपस्थित रहे।

Read Previous

नए बस परमिट को लेकर निजी बस सोसायटी की बैठक में उठाए ये सवाल । (सही या गलत) जनता अपनी राय दें ।

Read Next

धारटीघार में सड़क ना होने से दो महीने स्कूल व कॉलेज के बच्चे पढ़ाई से रहते है वंचित।

error: Content is protected !!