Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

5 गोलियां लगने के बावजूद आतंकियों से लोहा लेते रहे सैनिक गुलजार मोहम्मद, डटे रहे मोर्चे पर।खून से लथपथ होने पर भी पुलवामा हमले के शहीद सैनिक साथियों का बदला लेकर ही लिया दम ।

न्यूज पोर्टेलस: सबकी खबर
14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी हमले में सैनिक साथियों के शहीद होने पर अन्य जवानों का खून खोल उठा था। इसके बाद हमलावर आतंकियों को किसी भी सूरत में बख्शने को तैयार नही थे। बदला लेने को आतुर उन्ही जवानों में एक सिरमौर का लाल भी शामिल था।
17 फरवरी की रात करीब 12 बजे पुलवामा जिले के पिंगलाना गांव में 3 आतंकी के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद मेजर के साथ 5 सैनिकों की टीम सर्च ऑपरेशन में निकल गए। जिससे जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए 45 शहीदों का बदला लिया जा सकें। इस सर्च ओपरेशन में मूल रूप से हरियाणा निवासी सैनिक जो पांवटा साहिब के भंगानी में मकान बना 3 साल से रह रहे जवन गुलजार मोहम्मद भी शामिल रहे। ऑपरेशन के दौरान जवान को 5 गोलियां लगी। घायल होने के बाद भी आतंकियों के खिलाफ डटा रहा। 17 फरवरी को आतंकियों के खिलाफ अभियान मके दौरान मेजर व 2 जवान , एक पुलिस कर्मी भी शहीद हुए था। 5 गोली लगने से घायल सैनिक गुलजार मोहम्मद का उपचार हुआ। 19 मार्च को अस्पताल से भंगानी अपने घर पहुंचे।

पूर्व विधायक पांवटा दून विधानसभा क्षेत्र ने जाना घायल सैनिक का हालचाल 
शनिवार को पांवटा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व  विधायक चौधरी किरनेश जंग घायल सैनिक का हालचाल जानने भंगानी पहुंचे। इस दौरान सैनिक की वीरता की पूरी दास्तां सुन कर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष अश्वनी शर्मा , वेदप्रकाश बंसल, मजदुर नेता प्रदीप  चौहान , सलीम,शराफत , नसीम, शाहिद , मौसम अली,, हब्बीब अली , यासीन, मोहमद इरफान व पपू समेत  हर कोई हैरान हो गया।

घायल वीर जवान की बहादुरी को न्यूज पोर्टल्स का सलाम।
शनिवार को जब न्यूज़ पोर्टल्स : सबकी खबर ने भी वीर सैनिक का हाल जाना। जवान के घर पहुंच कर 17 फरवरी को पुलवामा के शहीदों का बदला लेते हुए घायल सैनिक गुलजार ने सर्च ऑपरेशनबारे में विस्तृत जानकारी से अवगत करवाया। पिंगलाना गांव में छिप रहे, तीन आतंकियों के खिलाफ जिन्होंने पुलवामा के आर्मी बस को उड़ाने की साजिश रची थी। भारतीय सैनिको ने 6 टुकडियो के साथ भारतीय 55 रायफल के जवानो ने पिगलाना गांव में छिपे 3 आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को अलग अलग टुकड़ी बना कर घेर लिया था। इसी दौरान 5 गोलियां लगी थी | ओपरेशन में वीर सेनिको ने तीनो आतंकियों को मार गिराया था | घायल जवान गुलजार घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हे |

Read Previous

पांवटा की शीतल अभिनय की दुनियां में लंबी उड़ान को बेताब | मुम्बई में नाम व् शोहरत हासिल कर कमा कर परिजनों को देना चाहती है कुछ खास तोहफा।

Read Next

होली मेले में झूलों के वसूले जा रहे मनमाने टिकट दाम। पांवटा नगर परिषद कमेटी बैठक में पारित प्रस्ताव व निर्देश ठेकेदार के ठेंगे पर।

error: Content is protected !!