Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 30, 2024

अब कोलर के सीएसपी ग्राहक सेवा केंद्र पर लोगो को मिलेंगी सभी बैंकों जैसी सुविधाए।

न्यूज पोर्टल्स- सबकी खबर

कोलर के सीएसपी पॉइंट में उपभोक्ताओं को बैंकों जैसी सुविधाएं मिल पाएगी । इसकी जानकारी ग्राहक सेवा केंद्र कै हिमाचल ऑपरेशन मैनेजर दीपक कुमार व सोलन सिरमौर एरिया फील्ड मैनेजर चेतन कुमार ने शुक्रवार को कोलर के लोगों को सीएसपी से लाभ मिलने वाली सारी जानकारी दी ।

उन्होने बताया कि अब लोगो को सीएसपी से किसी भी एटीएम के जरिए 20000 की नगदी व एटीएम ना होने पर आधार से 10000 की रकम ग्राहक प्राप्त हो सकेगी। वही ग्रामीण इलाकों में बने ग्राहक सेवा केंद्र हाईटेक हो गए हैं। अब किसी भी ग्राहक सेवा केंद्र से सभी बैंकों की निकासी की जा सकती है। इस तरह जिले के भीन्न भीन्न जगह में सी एस पी के यहां बैंक कर्मियों की तर्ज पर बैंक मित्र रखे गए हैं। कोलर के लोग ग्राहकों को पास मशीन के जरिए उनके खातों से बीस हजार रुपये तक का भुगतान करते हैं।कोलर में कुछ ग्राहक सेवा केंद्रों पर इसकी शुरुआत हो चुकी है ।


जानकारी के अनुसार जिन ग्रामीण इलाकों में बैंक शाखाएं पांच किलोमीटर की दूरी पर हैं वहां ग्राहक सेवा केंद्र बने हुए हैं। यहां बैंक शाखाओं की तर्ज पर 20 हजार रुपये तक का भुगतान ग्राहकों को किया जाता है। शाखाओं में न जाकर अधिकांश ग्रामीण व किसान इसका लाभ उठाते आ रहे हैं जबकि पेंशन, छात्रवृत्ति समेत अन्य योजनाओं की रकम निकालने की होड़ लगी रहती है। इस कारण से ग्राहक सेवा केंद्र ने लोगों को सुविधा उपलब्ध करवाए हैं । इस मौके पर विमला कुमारी, पार्वती, उर्मिला, देवकी, प्रेमलता ,सुमन ,संगीता, भाग सिंह ,मंजू ,सत्या, मोहन सिंह, सुरजीत लाल, मंजू ,किरण देवी, विमला ,मनु , कला देवी आदि मौजूद रहे।

Read Previous

सनसनी… महिला ने कुल्हाल शक्ति नहर में कूद कर की आत्महत्या। अपने छोटे 2 बच्चों के साथ मायके पांवटा लौट रही थी महिला। न्यूज पोर्टल्स: सबकी खबर।

Read Next

बिना महिला की अनुमति के गर्भपात व अल्ट्रासाउंड करवाना क़ानूनी अपराध: सीएमओ/ पांवटा अस्पताल में एक दिवसीय विशेष कार्यशाला का आयोजन।

error: Content is protected !!