Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 12, 2024

मतदाता सूचियां जन साधारण के निरीक्षण के लिए उपलब्ध- खिमटा

News portals-सबकी खबर (नाहन )  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को अंतिम रूप से प्रकाशित कर जन साधारण के निरीक्षण के लिए मतदान केन्द्रों के लिए नियुक्त सभी बूथ लेवल अधिकारियों तथा सम्बन्धित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (एस०डी०एम०) के कार्यालयों में उपलब्ध है।
उपायुक्त ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला सिरमौर के पाँचों विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों जिनमें 55-पच्छाद (अ०जा०), 56-नाहन, 57-श्री रेणुकाजी (अ०जा०), 58-पाँवटा साहिब व 59- शिलाई में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य प्रथम जनवरी, 2024 की अर्हता तिथि के आधार पर पूर्ण कर लिया गया है तथा फोटोयुक्त मतदाता सूचियों दिनांक 05,जनवरी 2024 को अंतिम रूप से प्रकाशित कर दी गई है। अन्तिम रूप से प्रकाशित फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के अनुसार अब इस जिला में कुल 400792 मतदाता पंजीकृत है जिनमें से 209004 पुरुष मतदाता तथा 191788 महिला मतदाता है। फोटोयुक्त मतदाता सूचियां मतदान केन्द्रों के लिए नियुक्त सभी बूथ लेवल अधिकारियों तथा सम्बन्धित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (एस०डी०एम०) के कार्यालयों में जन साधारण के निरीक्षण हेतु 05,जनवरी से 11,जनवरी 2024 तक उपलब्ध रहेगी ।
उन्होने जिला के सभी पात्र मतदाताओं से आह्वान किया जाता है कि वे अन्तिम रुप से प्रकाशित मतदाता सूचियों में अपना नाम दर्ज होने की पुष्टि अपने मतदान केन्द्र के बूथ लेवल अधिकारियों तथा सम्बन्धित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (एस०डी०एम०) के कार्यालय से अवश्य कर लें ताकि आगामी निर्वाचनों के दौरान मतदाता लोकतन्त्र को सुदृढ़ करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें।
उन्होने बताया कि मतदाता सूचियों में कोई भी व्यक्ति अपना नाम दर्ज होने की पुष्टि इन्टरनेट वेबसाईट http://www.ceohimachal.nic.in   में भी कर सकता है और यदि किसी पात्र व्यक्ति का नाम इन सूचियों में सम्मिलित होने से रह गया हो या कोई अशुद्धि हो, तो वह सम्बन्धित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (एस०डी०एम०) के कार्यालय या बूथ लेवल अधिकारी के पास प्ररुप 6, 7 व 8 जो भी समुचित हो पर आवेदन कर सकता है अथवा भारत निर्वाचन आयोग के  NVSP Portal  पर वदसपदम भी आवेदन किया जा सकता है।

Read Previous

भर्ती परीक्षाओं के रिज़ल्ट न जारी करने पर बोले नेता प्रतिपक्ष

Read Next

तिरूपति ग्रुप ने राजकीय उच्च विद्यालय सिरमौरी ताल में भेंट किए स्वेटर, जुते और जुराब!

error: Content is protected !!