Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 29, 2024

उर्जा मंत्री कि अध्यक्षता में जामु कोटि मे होने वाले जन मंच को लेकर हुई बैठक

News portals- सबकी खबर (संगडाह )

ऊर्जा मंत्री की अध्यक्षता में 21 नवम्बर को जामु-कोटी में होने वाले जन-मंच की प्री एक्टिविटी को लेकर बुधवार को एसडीएम संगड़ाह द्वारा समिति सभागार मे उपमंडल स्तर के अधिकारियों की बैठक ली गई। एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने बताया कि, गुरुवार घाटों, गनोग, माइना, रजाना व बाउनल पचांयत मे प्री-जनमंच ऐक्टिव होगी तथा शिकायतों का पंजीकरण भी होगा।सिरमौरी वाद्य दलों ने रेणुकाजी में प्रस्तुति की लोक ताल व देव तालेंखेल प्रतियोगिताओं के सैमीफाइनल मुकाबले भी हुए|

संगड़ाह अंतरराष्ट्रीय मेला श्री रेणुकाजी मे बुधवार को पांचवें दिन सिरमौरी वाद्य दलों के बजंतरियों की प्रस्तुति अथवा लोक तालें मुख्य आकर्षण का केन्द्र रही। रेणु मंच से खुंड गांव के शिरगुल वाद्य दल व युवक मंडल दिगवाह के परशुराम वाद्य दलों के कलाकारों ने देव तालों जिसमें फुलणिया, नौगत ताल, पाची ताल, गीह, रासा, ढीली नाटी ताल, बटौउड़, जंग बाजा व बिशु बजाकर लोगों का खूब मनोरंजन किया।

इसके अतिरिक्त आज खेल प्रतियोगिताएं भी मुख्य आकर्षण का केन्द्र रही। पुलिस अधीक्षक सिरमौर ओमापति जम्वाल ने आज सांय कालीन सत्र में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जबकि प्रातः कालीन सत्र का शुभारंभ एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने किया। पुरूष वर्ग में वॉलीबॉल व कबड्डी के मैच खेले गए। वॉलीबॉल के प्रथम सेमीफ़ाइनल में एक्ससर्विसमैन संगड़ाह की टीम ने पीजी कॉलेज सोलन को 2-1 से हराया, जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में सराहां ने पांवटा साहिब गोजर को 2-0 से हराया।

कबड्डी के प्रथम सेमीफाइनल मुकाबले में स्पोर्ट्स अकादमी शिलाई-1 ने स्पोर्ट्स क्लब संगड़ाह को 40-27 से परास्त किया। दूसरा मुकाबला परशुराम क्लब घलजा बनाम सेवन स्टार धारटीधार के बीच खबर लिखे जाने तक मैच जारी रहा। पिछले कल खेले गए लड़कियों के वॉलीबॉल के फाइनल मुकाबले में फागू की टीम ने दीदग को 2-1 से मात दी। एसडीएम नाहन रजनेश कुमार ने बताया कि, अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेला के खेल प्रतियोगिताओं के फाइनल मुकाबले गुरूवार होंगे। आज के दिन मेला में डीएसपी शक्ति सिंह व तहसीलदार ददाहू चेतन चौहान भी उपस्थित रहे।

Read Previous

सिरमौर की चार महान विभूतियां समानित ,गिरिखण्ड के दो पत्रकारो ने झटका हिमाचल गौरव अवार्ड

Read Next

नयना देवी शक्तिपीठ से वृक्षम प्रसादम योजना शुरू , क्यूआर कोड सिस्टम से दे दान

error: Content is protected !!