Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 26, 2024

शनिवार को हिमाचल के लिए राहत भरी खबर आई,प्रदेश में एक ही दिन में रिकॉर्ड 28 मरीज हुए स्वस्थ

News portals-सबकी खबर (शिमला )

हिमाचल में कोरोना महामारी के बीच शनिवार को राहत भरी खबर आई। प्रदेश में एक ही दिन में रिकॉर्ड 28 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इनमें सबसे ज्यादा 20 हमीरपुर के हैं। इसके अलावा 4 कांगड़ा, तीन मंडी और एक कुल्लू का मरीज ठीक हुआ है। कुल्लू एक बार फिर कोरोना मुक्त जिला हो गया है। शनिवार को हिमाचल में पांच नए कोरोना संक्रमित मरीज भी सामने आए हैं। इनमें चार कांगड़ा जिले और एक सोलन के बीबीएन इलाके में पहले से पॉजिटिव महिला का 11 साल का बेटा पॉजिटिव निकला है। इसके अलावा मंडी जिले के नगवाईं का एक 23 वर्षीय युवक (टैक्सी चालक) चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव निकला है। वह एक हादसे के बाद पीजीआई में दाखिल था।

कांगड़ा जिले में पॉजिटिव तीन दिल्ली से और एक गुरुग्राम से लौटा था, जो संस्थागत क्वारंटीन थे। चारों को डाढ़ शिफ्ट कर दिया है। इनमें एक देहरा उपमंडल के आगर गांव का, दूसरा मरीज पालमपुर उपमंडल के रामनगर का, दो लंबागांव के रहने वाले हैं। उधर सोलन जिले के बीबीएन में यूपी से आई महिला जो पॉजिटिव निकली थी, उसके 11 साल के बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जबकि महिला के पति और उसकी 3 साल की बेटी की रिपोर्ट निगेटिव निकली है। इन्हें काठा अस्पताल में रखा है। प्रदेश में अब तक 301 कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं, जिनमें से 115 ठीक हो चुके हैं, जबकि 186 एक्टिव हैं। पांच की मौत हो चुकी है।
कुल्लू में कोरोना से जंग जीतकर भावुक हुआ युवक


कुल्लू जिला कोरोना मुक्त हो गया है। यहां एकमात्र मरीज की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। शनिवार को युवक को कोविड केयर सेंटर से छुट्टी दे दी है। इस दौरान पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद रहा और तालियां बजाकर युवक को जिला रेडक्रास की एंबुलेंस से घर रवाना किया। इस दौरान युवक भावुक भी हो गया। इससे पहले युवक से वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से हाल जानकर उत्साहवर्द्धन किया।

उपायुक्त कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि नोडल अधिकारी डॉ. विकास डोगरा, चिकित्सकों, कर्मचारियों ने संक्रमित युवक के स्वास्थ्य पर 24 घंटे नजर रखी तथा उसकी नियमित जांच की। युवक के भोजन के लिए डॉक्टरों ने विशेष डाइट चार्ट बनाया था। वीडियो संदेशों के माध्यम से युवक को योगाभ्यास भी करवाया। उल्लेखनीय है कि यह युवक मुंबई से विशेष रेलगाड़ी से ऊना और वहां से एचआरटीसी बस से 18 मई को कुल्लू पहुंचा था।

 

Read Previous

संगड़ाह मे शनिवार को फिर लगे अघोषित पावर कट , लोग परेशान

Read Next

प्रदेश सरकार डिजिटल एजुकेशन के माध्यम से बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का निर्णय -सुरेश भारद्वाज

error: Content is protected !!