Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 26, 2024

प्रदेश के शिमला, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर, चंबा और डलहौजी में 19 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा

News portals-सबकी खबर (शिमला)

हिमाचल प्रदेश के शिमला, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर, चंबा और डलहौजी में 19 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा। मौसम विभाग द्वारा राज्य के उक्त क्षेत्रों में इस अवधि के दौरान एक दो स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। 20 सितंबर को उक्त क्षेत्रांे में मौसम साफ बना रहेगा। राज्य के मैदानी व उच्च पवर्तीय क्षेत्रों में 20 सितंबर तक धूप खिलने की सभावना जताई जा रही है। राज्य के अधिकतर क्षेत्रों में सोमवार को मौसम साफ बना रहा। इस दौरान धूप खिली रही। मगर दोपहर बाद आसमान में काले बादल घिरने शुरू हो गए थे। वहीं ठंडी हवा भी चली।

शीतलहरों के प्रवाह से राज्य के कुछ स्थानों के तापमान में बीते रोज के मुकाबले गिरावट आई है। कल्पा, ऊना, नाहन, सोलन, चम्बा, डलहौजी और केलागं के तापमान में गिरावट आई है। नाहन व केलांग के पारे में दो डिग्री तक की गिरावट आंकी गई है। इसके अलावा कल्पा व ऊना के पारे में एक डिग्री तक की गिरावट आई है। शिमला, सुन्दरनगर और भुंतर के तापमान में बीते रोज के मुकाबले उछाल आया है।

शिमला के अधिकतम तापमान में एक डिग्री का उछाल रिकॉर्ड किया गया है। कांगडा, हमीरपुर और बिलासपुर के पारे में कोई उल्लेखनीय परिवर्तन नहीं आंका गया है। बीते 24 घटों के दौरान भी राज्य में मानसून कमजोर बना रहा। प्रदेश के एक दो स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है।

पांवटा साहिब में सबसे ज्यादा 18 मिलीमीटर बारिश हुई है। इसके अलावा जुब्बल हट्टी में सात और शिमला में 0.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। मगर इसके बावजूद भी न्यूनतम तापमान मेंं कोई गिरावट नहीं आई है। मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश के मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों 19 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा। मैदानी व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में 20 सितंबर तक मौसम साफ बना रहेगा। राज्य में अगामी दिनों के दौरान तापमान में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी रहेगा।

Read Previous

कोरोना से निपटने में फेल हो गई प्रदेश सरकार बोलो सुधीर शर्मा

Read Next

तेज धार हथियार से की टैक्सी चालक की हत्या,सवारियों को मां चिंतापूर्णी मंदिर लेकर जा रहा था टैक्सी चालक

error: Content is protected !!