Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 7, 2024

मेरे युवा, मेरी शान आयोजित कार्यक्रम में बोले मंत्री

News portals- सबकी खबर (मंडी)

हिमाचल प्रदेश के  नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने गुरुवार को घुमारवीं  में मेरे युवा, मेरी शान की पहल के तहत आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित सैकड़ों युवाओं को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री ने युवाओं के सुझावों, आकांक्षाओं और समस्याओं के बारे में जाना। उन्होंने युवाओं से अपनी असीम ऊर्जा देश व श्रेष्ठ समाज के निर्माण के प्रति समर्पित करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि युवाओं के उत्थान के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ने अनेक योजनाएं आरंभ की है। युवाओं को इन योजनाओं का भरपूर लाभ उठाना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि जिला में चालू वित्त वर्ष के दौरान दो हजार 224 युवाओं को प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए कौशल विकास भत्ता योजना के तहत 85 लाख 62 हजार 500 रुपए की राशि खर्च की गई है।साथ ही बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत एक करोड़ 42 लाख 93 हजार 500 रुपए की राशि वितरित करने के साथ ही औद्योगिक कौशल विकास भत्ता योजना के तहत जिला के पात्र 111 लाभार्थियों को पांच लाख 69 हजार रुपए की राशि प्रदान कर लाभान्वित किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में युवाओं को घर द्वार पर ही स्वरोजगार प्रदान करने के उद्देश्य मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना आरंभ की गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत पहले 85 गतिविधियां उपदान के लिए पात्र थी, जिसमें अब सरकार द्वारा 18 और नई गतिविधियां शामिल की गई है जिन्हें हाल ही में प्रदेश मंत्री मंडल द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेश ठाकुर, महामंत्री राजेश शर्मा, जिला भाजपा महामंत्री नवीन शर्मा, कमल महाजन, धीरज धर्माणी, गौरव, सौरभ व विशाल रतवान सहित सैकड़ों युवा उपस्थित रहे।

Read Previous

मुख्यमंत्री ने लगाई उद्घाटनों-शिलान्यासों की झड़ी

Read Next

स्वाहल गांव में शनिवार सुबह एक पशुशाला में लगी आग लाखो की सम्पति राख

error: Content is protected !!