Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

मेडिकल कालेज नाहन में छात्राओ द्वारा एड्स के खिलाफ नुक्कड़ नाटक पेश किया गया

News portals-सबकी खबर(नाहन)

जिला सिरमौर के नाहन स्थित माता पद्मावती कालेज ऑफ नर्सिंग द्वारा विश्व एड्स दिवस कार्यक्रम को लेकर चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों की कड़ी में डाक्टर वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। माता पद्मावती कालेज ऑफ नर्सिंग की बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रों द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं द्वारा एक लघु नाटिका की प्रस्तुति की गई। लघु नाटिका के माध्यम से उपस्थित लोगों को एड्स व एचआईवी संक्रमण के बारे में जागरूक किया गया। माता पदमावती कालेज ऑफ नर्सिंग के चेयरमैन अनिल जैन व सचिव सचिन जैन ने बताया कि नाटिका के दौरान नर्सिंग की छात्राओं ने एचआईवी एड्स के लक्षण, कारण, किस प्रकार इस बीमारी से बचाव किया जाए इस बारे में जानकारी सांझा की।

इसके अलावा छात्रों द्वारा एड्स से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारियां उपस्थित लोगों को दी गई। इस दौरान छात्राओं द्वारा बताया गया कि एड्स किसी को छूने या किसी का जूठा खाने से नहीं होता है। इसके अलावा नाटक के माध्यम से बताया गया कि किस प्रकार एड्स का संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है जिसमें प्रमुख रूप से सिरिंज का इस्तेमाल, असुरक्षित यौन संबंध आदि के बारे में भी जानकारी दी गई। इसके अलावा नर्सिंग की छात्राओं ने लोगों को एड्स के बचाव के बारे में भी जागरूक किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने माता पद्मावती कालेज ऑफ नर्सिंग की छात्राओं के द्वारा प्रस्तुत नुक्कड़ नाटक की सराहना की। कालेज चेयरमैन अनिल जैन ने बताया कि माता पदमावती कालेज ऑफ नर्सिंग द्वारा समय-समय पर लोगों को विभिन्न प्रकार की बीमारियों के बारे में जागरूक किया जाता है।

Read Previous

 हिमाचल में लागू हो रहे नए पे कमीशन एरियर

Read Next

कृषि सहकारी कर्मचारी प्रशिक्षण संस्थान सांगटी में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन मौके पर बोले शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज

error: Content is protected !!