Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

विकास नगर में देवभूमि मीडिया समिति के तत्वावधान में पावटा साहिब के समाजसेवी और पत्रकार हुए सम्मानित

News portals-सबकी खबर (विकासनगर )

हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य उतराखंड के विकास नगर में देवभूमि मीडिया समिति के तत्वावधान में पावटा साहिब के समाजसेवी और पत्रकार सम्मानित हुए है |उत्कृष्ट और निष्पक्ष पत्रकारिता के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के पांवटा साहिब से श्यामलाल पुंडीर , जसवीर सिंह हंस , समाज सेवा के लिए मदन मोहन शर्मा जिन्होंने कॉविड काल में संपूर्ण लॉकडाउन होते हुए आम जनमानस तक हर तरह की संभव सहायता पहुंचाई।

समाजिक कल्याणकारी कार्य के लिए हेमंत शर्मा जिन्होंने अभी तक अनेकों लावारिस शवों का ना तो केवल अंतिम संस्कार किया उसके उपरांत संपूर्ण विधि विधान से हरिद्वार जाकर गंगा जी में अस्थियों का विसर्जन भी किया।
पवन बोहरा इनको बेसहारा बुजुर्गों व मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्तियों की देखरेख वह उनको उनके घर तक पहुंचाने के लिए उत्कृष्ट सामाजिक सेवा हेतु सम्मानित किया गया।


चिकित्सा वर्ग से महफूज अली को पोस्टमार्टम में अपने अतुल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

खबरों वाला के संपादक जसवीर सिंह हंस को पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतरीन काम के लिए सम्मानित किया गया सरदार जसवीर सिंह हंस का जन्म सरदारनी नरेंद्र कौर व पिता स्वर्गीय सरदार रघुवीर सिंह हंस के घर में 26 नवंबर 1984 को पावटा साहिब जिला सिरमौर हिमाचल प्रदेश में हुआ । इन्होंने अपनी 10वीं तक की शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तारूवाला से की। इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास मीडिया दिल्ली गए। यहां कॉलेज में पत्रकारिता विषय मे स्नातकोत्तर की शिक्षा हासिल की।

दिल्ली में विभिन्न समाचार पत्रों व न्यूज़ चैनल में कार्य किया। वर्ष 2017 के बाद से अभी तक पांवटा साहिब में संवाददाता के रूप में कार्य कर रहे हैं।इसके बाद खबरों वाला डॉट कॉम न्यूज़ वेबसाइट के संपादक बने तथा सिरमौर जिला में इनकी वेबसाइट बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है हिमाचल में जसवीर सिंह हंस की वेबसाइट खबरों वाला डॉट कॉमको एक अलग पहचान मिली है तथा पांवटा साहिब में सबसे अधिक फोलोवर के साथ नंबर वन वेबसाइट बनी हुई है वर्ष 2014 में यमुनानगर के रादोर निवासी आशु हंस से परिणय सूत्र में बंधे ।

पत्रकारिता के अलावा समाज सेवा में भी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दे रहे है। इनकी पत्रकारिता के क्षेत्र में उपलब्धि और समाज के विभिन्न क्षेत्रो मे कार्यो के लिए हमारी संस्था इनको सम्मानित करते हुए गौरवान्वित महसूस कर रही है।

पत्रकारिता से फिल्मी परदे तक व दूरदर्शन, एफएम रेडियो, सेलिब्रिटीज के इंटरव्यू करने हेतु अक्षय गिल को भी मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया।
विकास नगर में देवभूमि मीडिया समिति के तत्वावधान में देश के प्रथम सी.डी.एस शहीद बिपिन रावत जी के चित्र पर पुष्प अर्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। इस कार्यक्रम में मुंबई से विशेष तौर पर पहुंची सुप्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या अरोड़ा । वही साथ ही मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अहमद कबीर शादान और उनके साथ द कश्मीर फाइल्स मूवी में आतंकवादी का किरदार निभाने वाले प्रिंस खुराना भी पहुंचे,

साथ ही मुख्य अतिथि के रूप में श्री मुन्ना सिंह चौहान विधायक विकास नगर कार्यक्रम में पहुंचे वहीं डॉक्टर सुनील पैन्यूली ने विशेष तौर पर देश के प्रथम सीडीएस शहीद विपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए स्वस्तिवाचन किया। कार्यक्रम में सन रेज, सपिएंस, senguin,तथा मैं ऋषि अरबिंदो घोष आदि विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किए। देश भक्ति नाटक रूपांतर किया आपको बताते चलें कि देश भक्ति कार्यक्रम को देखकर आमजन भी रोने को मजबूर हो गया। क्योंकि जब कोई जवान सीमा पर शहीद होता है तो उस जवान का दर्द उस शहीद होने का दर्द उसका परिवार भी जानता है।

और उसी को नाट्य रूपांतर को और भी अच्छा रंग देने के लिए स्कूल के बच्चों ने कड़ी मेहनत की थी। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत माननीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने दीप प्रज्वलित करके की, उन्होंने सभी विद्यालयों की जमकर प्रशंसा की। साथ ही साथ देवभूमि मीडिया ने उन लोगों, मुख्यता डॉक्टर, वकील, अधिकारी, पुलिस अधिकारी, समाजसेवी, वरिष्ठ पत्रकार, आंगनवाड़ी महिलाएं, स्वयं सहायता समूह को भी सम्मानित किया है। ऐसे लोगों जिन्होंने समाज हित में कार्य किए हैं। जबकि कार्यक्रम में मुंबई से विशेष तौर पर पहुंचे हीरो ऑफ द नेशन चंद्रशेखर आजाद के मुख्य अभिनेता अहमद कबीर शादान ने कहा देवभूमि मीडिया समिति के द्वारा क्षेत्र के लिए निरंतर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन जारी रहना चाहिए। उक्त कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची मुंबई से ऐश्वर्या अरोड़ा ने कहां कि मैं देवभूमि मीडिया के इस प्रोग्राम के आयोजकों का दिल से आभार प्रकट किया।वहीं कुछ समय के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या अरोड़ा भी,देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखकर भावुक हो उठी।

उत्कृष्ट और निष्पक्ष पत्रकारिता के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश के पोंटा साहिब से श्यामलाल पुंडीर , जसवीर सिंह हंस , समाज सेवा के लिए मदन मोहन शर्मा जिन्होंने कॉविड काल में संपूर्ण लॉकडाउन होते हुए आम जनमानस तक हर तरह की संभव सहायता पहुंचाई।

समाजिक कल्याणकारी कार्य के लिए हेमंत शर्मा जिन्होंने अभी तक अनेकों लावारिस शवों का ना तो केवल अंतिम संस्कार किया उसके उपरांत संपूर्ण विधि विधान से हरिद्वार जाकर गंगा जी में अस्थियों का विसर्जन भी किया।
पवन बोहरा इनको बेसहारा बुजुर्गों व मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्तियों की देखरेख वह उनको उनके घर तक पहुंचाने के लिए उत्कृष्ट सामाजिक सेवा हेतु सम्मानित किया गया।
चिकित्सा वर्ग से महफूज अली को पोस्टमार्टम में अपने अतुल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

पत्रकारिता से फिल्मी परदे तक व दूरदर्शन, एफएम रेडियो, सेलिब्रिटीज के इंटरव्यू करने हेतु अक्षय गिल को भी मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज शर्मा, ज्ञान सिंह ,पंजाब सिंह मजीठिया, हिमांशु पुंडीर, अमन, काफी संख्या में दर्शकों की भीड़ उमड़ी।

Read Previous

सीएम के दौरे की तैयारियां जोरों पर-मुख्यमंत्री कल करेंगे 45 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास

Read Next

अम्बेडकर से संबंधित स्थलों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित किया जा रहा है: सिकंदर

error: Content is protected !!