Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 12, 2024

सलाम… ऐसा शिक्षक जो आज भी शुरुआत खुद से करने पर रखते हैं विश्वास/ सरकारी स्कूलों पर भरोसा कायम: नरेशचंद शर्मा/ सरकारी स्कूल में पढ़ाये दोनों बच्चे। बेटे पारस शर्मा ने विज्ञान संकाय में 94.8 % अंक लेकर जिले में पाया दूसरा स्थान व आदर्श रावमापा पांवटा स्कूल में बेटी रही अव्वल ।

न्यूज़ पोर्टल्स : सबकी खबर

आज , के दौर में एक तरफ सरकारी विभागों के कई कर्मी अपने बच्चों को निजी स्कूल में दाखिला दिलाते है। वही, ऐसे भी अध्यापक है, जिन्होंने बचपन से ही अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाया है। ऐसे अध्यापक के होनहार बच्चों ने भी आज अपने परिजनों के फैसले को सही साबित कर दिखाया है। की.. .सरकारी स्कूलों का शिक्षा स्तर भी कम नही है। विश्वास व मेहनत की जरूरत हर जगह होती है। बच्चों को सरकारी स्कूलों में भी अच्छी शिक्षा मिल सकती हैं। ऐसा ही मानना है जेबीटी अध्यापक नरेशचंद शर्मा का है।

गिरीपार क्षेत्र के सतौन पंचायत के शिक्षक नरेशचंद शर्मा ने उदाहरण पेश किया है। बेटा व बेटी शुरू से ही सरकारी स्कूलों में पढ़ाया है। 12वी कक्षा परिणाम आने पर राजकीय (छात्र) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तरूवाला में विज्ञान संकाय में पारस शर्मा ने 94.8 प्रतिशत अंक लेकर जिले में दूसरा स्थान व पांवटा क्षेत्र में पहला स्थान प्राप्त किया। वही, आर्दश कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पांवटा साहिब में स्नेहा शर्मा ने भी आर्ट्स में 85.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान किया है। दोनों बच्चों ने आपने माता पिता का नाम रोशन किया है ।

न्यूज़ पोर्टल: सबकी खबर से बात करते नरेशचंद शर्मा ने बताया कि गिरीपार क्षेत्र के सतौन के रहने वाले है। अपने दोनों बच्चों पारस शर्मा और स्नेहा शर्मा को प्रारंभिक शिक्षा सरकारी स्कूलों से चली आ रही है। उनका मानना है कि सरकारी स्कूलों में आज भी प्रशिक्षित स्टॉफ वेब अच्छी शिक्षा दी जाती है। नरेशचंद शर्मा खुद भरली स्कूल में जेबीटी शिक्षक कार्यरत है ।


अध्यापक नरेश शर्मा ने बताया कि बच्चों को
पढ़ाने व समाज सेवा का काम भी करते है । निजी स्कूलों को पछाड़ते हुए सरकारी स्कूल आदर्श छात्रा रा व मा पा पांवटा व राजकीय छात्र तरूवाला में दोनो बच्चों ने अग्रणी रहकर परिजनों के फैसले व विश्वास को सही साबित किया है। बच्चों के सफलता से माता संगीता व पिता नरेशचंद्र शर्मा खुश है । दंपति ने उन कर्मचारियों के लिए भी उदाहरण पेश किया है, जो खुद सरकारी स्कूलों में पढ़ाते हैं। लेकिन अपने बच्चों को निजी स्कूल में पढ़ाने को ज्यादा प्राथमिकता देते हैं।

एचएएस बनना रहा लक्ष्य: पारस शर्मा

मेधावी छात्र पारस शर्मा ने न्यूज़ पोर्टल्स ; सबकी खबर से बात करने पर बताया कि एचएएस आफिसर बनना चाहता है । वहीं, स्नेहा शर्मा आदर्श कन्या रावमापा पांवटा में आर्ट्स संकाय में प्रथम स्थान रही है। छात्रा भविष्य में अध्यापिका बनना चाहती है ।

Read Previous

गज़ब जनाब … आसपास ही ये कौन निकला एकदम छुप्पा रुस्तम… ? जो चुपचाप सफलता के पायदान चढ़ रहा है/ चंडीगढ़ में रहने वाले भजन गायक तो निकले, पांवटा क्षेत्र की ग्राम पंचायत माजरा के मेंलियो गांव के निवासी…।

Read Next

देश मे बह रही बदलाव की ब्यार: किरनेश जंग/ भंगानी पंचायत में भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए दो परिवार/ पांवटा दून विस् क्षेत्र के पूर्व विधायक व ब्लॉक कमेटी ने चुनाव के लिए कसी कमर।

error: Content is protected !!