Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 11, 2024

शुभखेड़ा से कॉलेज सड़क मार्ग बन रहा अवैध खननकारी वाहनों का चोर रास्ता। शाम को अंधेरे का फायदा उठा गुजर रहे ओवरलोडिंग वाहन। शाम को सेर करने निकलने वालों को हर पल रहता हादसों का खतरा।

न्यूज़ पोर्टल्स: सबकी खबर

पांवटा साहिब के बांगरन सड़क पर शुभखेड़ा से कॉलेज संपर्क सड़क पर शाम ढालते ही कुछ अवैध खनन व ओवर लोडेड ट्रकों को गुजरते देखा जा रहा है। इस मार्ग पर शाम ढलते ही अधिकतर स्ट्रीट लाइट बन्द रहने से अंधेरा पसरा रहता है। ये मार्ग अवैध खनन सामग्री ले जाने के लिए भी चोर रास्ता बन रहा है। पांवटा कॉलेज संपर्क सड़क पर अन्धेरे का फायदा उठाने में कई ट्रको की आवाजाही बढ़ने से लोग खासे परेशान ।

जानकारी के अनुसार उपमण्डल पांवटा साहिब में बाइपास-बंगरन मार्ग पर कॉलेज संपर्क सड़क पर रोजाना शाम 7 बजे से शुरू अवैध खनन, ओवरलोडिंग से भरे ट्रकों के चलने से लोग परेशान है । मिशन स्कूल के ठीक नीचे से कॉलेज सड़क पर कम चौड़ी सड़क पर रोजाना ट्रको के चलने से हो कभी भी बड़ा हादसा ।

स्थानीय लोग रवि कुमार, मुकेश, सजंय कुमार, नरेश, शिला महेता, सरोज , आदि ने बताया कि शाम ढलते ही अंधेरा का फायदा उठाकर कॉलेज सड़क पर आवाजाही शुरु हो जाती है। जिसके कारण शाम को चलने वाले लोगो को अपनी जान बचाने मुश्किल होता है । तेज रफ्तार से ओवरलोडिंग ट्रक चलने से साईकिल पर ट्यूशन पढ़ने वाले बच्चों के लिए मुसीबत बन रही है । वही शाम को कॉलेज सड़क पर महिलाएं व बुजुर्गों को भी टहलते देखे जा सकते है। जो अवैध खनन सामग्री से तेज रफ्तार वाहनों की बढ़ती आवाजाही से भयभीत हैं। इस कम चौड़ी सड़क पर 10 या 12 टायर वाले ट्रको व 40 तन वजन ले जाने वाले वाहन के चलने से सड़क को भी नुकसान पहुंच पहुच रहा है । ऐसे में लोगो के लिए मुसिबत बने ट्रको पर रोक लगाना अति आवश्यक है ।

ट्रैफिक पुलिस टीम से ली जानकारी के मुताबित विश्वकर्मा चौक से रामपुर की ओर ट्रको का चलने का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक है बाकी समय मे रामपुरघाट घाट सड़क पर ट्रको का चलना अनिवार्य है । रामपुरघाट सड़क पर ट्रको को बंद होने पर कुछ ट्रक कॉलेज सड़क से होते हुए रामपुरघाट से आ जा रहे है ।

उधर, इस मामले में पांवटा के ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज योगेश ने बताया कि अभी ऐसी कोई
शिकायत नही आई है । फिर भी कॉलेज सड़क पर नजर रखी जाएगी । इस मार्ग से ट्रको को गुजरते पर ट्रको का चलान किया जाएगा ।

*शीघ्र बंद पड़ी व नई स्ट्रीट लाइट लगा दी जाएगी: ईओ*

वही, न्यूज पोर्टल्स से बात करते हुए ईओ पांवटा नगर परिषद एसएस नेगी ने कहा कि शुभखेड़ा मार्ग पर बंद स्ट्रीट लाइट ठीक करवा दी जायगी। चिन्हित स्थलों पर कुछ नई स्ट्रीट लाइट भी लगवा दी जायेगी। जिससे लोगों को अवगमन में किसी तरह की दिक्कतें न रहे।

Read Previous

काशीपुर की 38 वर्षीय महिला ने निगला जहर ।

Read Next

पांवटा राजपूत सभा ने मनाई महाराणा प्रताप जयंती।

error: Content is protected !!