Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 12, 2024

पांवटा राजपूत सभा ने मनाई महाराणा प्रताप जयंती।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर

 

इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवाने वाले वीर राजपूत राजा महाराणा प्रताप की जयंती पर राजपूत सभा पांवटा ने वीरवार को लोक निर्माण विश्राम ग्रह में एक बैठक का आयोजन किया। बैठक राजपूत सभा के अध्यक्ष नरेश चौधरी की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय वायु सेना मैं अपनी सेवाएं दे चुके रिटायर रविंद्र पाल द्वारा शिरकत की। तात तत्पश्चात मुख्य अतिथि व क्षत्रिय राजपूत सभा की ओर से आयोजित महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम में क्षत्रिय समाज के लोगों ने उनके प्रतिमा में श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इसके अलावा राजपूत सभा की आम बैठक में प्रस्ताव पास किए गए। जिसमें स्वर्ण जातियों से संबंधित भारत सरकार के 10% आरक्षण को शीघ्र हिमाचल प्रदेश में वर्तमान सरकार द्वारा लागू करने पर धन्यवाद किया तथा यह प्रस्ताव पारित किया कि आरक्षण की संपूर्ण व्यवस्था को तर्कसंगत बनाने के लिए पूरा जोर की मांग की है ।

इस मौके पर आए मुख्य अतिथि रविंदर पाल ठाकुर कहा कि महाराणा प्रताप का अलौकिक व्यक्तित्व एवं कृतित्व वास्तव में दर्शनीय है। उन्होंने क्षत्रिय समाज के लोगों से महाराणा प्रताप की देशभक्ति भावना से प्रेरणा लेकर उनका अनुसरण करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि युवाओं को महाराणा प्रताप जैसा वीर आैर देशभक्त बनने के पयास करने चांहिए। महाराणा प्रताप ने राष्ट्र को नई दिशा देने के साथ उन्होंने वीरतापूर्ण कार्यों से जनता में जोश जगाया।

वही राजपूत सभा के अध्यक्ष नरेश चौधरी ने कहा कि महाराणा प्रताप जैसे वीर की जीवन गाथाओं से प्रेरणा लेकर देश की एकता आैर अखंडता के लिए कार्य करने की अपील की। उन्हे कहा कि हिमाचल से अनुराग ठाकुर को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र का आभार व्यक्ति किया ।

इस मौके पर डीएस ठाकुर, अमर सिंह कपूर, मीत सिंह ठाकुर, डाक्टर प्रेमपाल, गीताराम ठाकुर, धनवीर कपूर, सुरेश चौधरी, प्रेमपाल ठाकुर, ओंकार सिंह, अनिद्र सिंह , पीवीएस ठाकुर, गोपाल सिंह ठाकुर, कुंदन सिंह, मोहीराम चौहान, प्रदीप चौहान, केप्टन जेएस नेगी सुनील तोमर, साधीराम ठाकुर, प्रताप चौहान, दलीप पुण्डीर, प्रवीण कुमार आदि मौजूद रहे

Read Previous

शुभखेड़ा से कॉलेज सड़क मार्ग बन रहा अवैध खननकारी वाहनों का चोर रास्ता। शाम को अंधेरे का फायदा उठा गुजर रहे ओवरलोडिंग वाहन। शाम को सेर करने निकलने वालों को हर पल रहता हादसों का खतरा।

Read Next

सुरक्षा शाखा व पुलिस टीम ने दबोचा नशीली दवा तस्कर/… अदालत से मिला दो दिनों का पुलिस रिमांड।

error: Content is protected !!