Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

जनसंख्या नियंत्रण देश के विकास और परिवार की खुशहाली के लिए बहुत जरूरी-डॉ नीना सबलोक ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर(पांवटा साहिब)

वीरवार को विश्व जनसंख्या दिवस पर रोटरी पपांवटा साहिब ने डेंटल कॉलेज पांवटा में एक प्रोग्राम का आयोजन किया, जिसमें डॉ नीना सबलोक ने बच्चों को विश्व जनसंख्या दिवस पर इसके उद्देश्य एवं इससे संबंधित समस्याओं पर वैश्विक चेतना जागृत करने के बारे में बताया, डॉक्टर नीना सबलोक ने इस अवसर पर बताया कि जनसंख्या नियंत्रण देश के विकास और परिवार की खुशहाली के लिए बहुत जरूरी है बढ़ती आबादी के हिसाब से आने वाले समय में प्राकृतिक एवं अन्य संसाधनों की कमी से निपटना बहुत ही बड़ी चुनौती होगी,

उन्होंने कहा बढ़ती आबादी का प्रभाव सबसे ज्यादा पर्यावरण पर पड़ता है उन्होंने इसके खतरों से प्रति सजग रहते हुए समय से परिवार नियोजन को अपनाने को कहा । इस प्रोग्राम में लगभग 150 बच्चों ने भाग लिया, रोटरी अध्यक्ष अनिल सैनी ने कहा कि विश्व जनसंख्या दिवस के दिन हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि हम पूरी दुनिया को इस बारे में जागरूक करें ।

इस आयोजन के लिये ङेन्टल कालेज ने पूरा सहयोग किया, इस के लिए कालेज प्रबन्धन का बहुत बहुत धन्यवाद, इस अवसर पर रोटरी अध्यक्ष अनिल सैनी सचिव राकेश रहल डॉक्टर प्रवेश सबलोक, शांति स्वरूप गुप्ता , हिमांशु भाटिया, डॉक्टर इंद्र नारायण मिश्रा, आयुषिका जयसवाल ,आशीष कपूर उपस्थित रहे ।

Read Previous

ठेकेदार द्वारा बनाई गई चार करोड़ की लागत वाली सड़क महज तीन सप्ताह में उखड़ गई / ग्रामीणों की शिकायत के बाद अधिशासी अभियंता ने लिए गनोग-घाटों सड़क के सैंपल ।

Read Next

केवल होमगार्ड के जवान ने दी भूकंप से बचाव की जानकारी /संगड़ाह में न सायरन बजा, न एंबुलेंस आई और न ही किसी को रस्सी से उतारा ।

error: Content is protected !!