Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 10, 2024

पांवटा साहिब : शीशम की लकड़ी से भरी पिकप पकड़ी , एक गिरफ्तार

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब ) वन क्षेत्र में अवैध गतिविधियां करने वालों के खिलाफ वन विभाग लगातार सख्ती बरत रहा है। मामला चाहे अवैध खनन का हो, वन क्षेत्र में कच्ची शराब बनाने या अवैध रूप से पेड़ काटने का, वन विभाग किसी को बख्शने के मूड में नहीं है। बीती रात्रि वन विभाग की टीम ने शीशम की कीमती लकड़ी से भरी एक पिकअप पकड़ने में सफलता हांसिल की है। जबकि अवैध खनन में लगे दो वाहनों से 30 हजार रुपए जुर्माना वसूला है।वन विभाग की भूमि पर अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए बी ओ सुमंत कुमार और उनकी टीम कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बीती रात्रि भी वन विभाग की टीम ने जान पर खेल कर लकड़ी से भरी एक पिकअप को पकड़ने में सफलता हासिल की। विभाग को सूचना मिली थी कि कुछ लोग शीशम का पेड़ काटकर पिकअप में लादकर ले जा रहे हैं। बी ओ सुमंत कुमार की अगुवाई में फॉरेस्ट गार्ड अनवर, संदीप और मुदस्सिर ने मौके पर दबिश दी और पिकअप को पकड़ने में सफलता हासिल की। पिकअप में शीशम की लकड़ी की तीन बातें पकड़ी गई। पकड़ी गई 0.527 क्यूबिक मीटर लकड़ी की बाजार में लगभग 60 हजार रुपय कीमत है। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर पिकअप में सवार कुछ लोग भागने में कामयाब रहे मगर मुस्तैद वन कर्मियों ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि यह शीशम का पेड़ कहां काटा गया था और काटी गई लकड़ी को कहां बेचा जाना था। इसके अलावा इस टीम ने दो वाहनों को अवैध खनन में संलिप्त पाया। इन वाहनों से अबैध खनन करने पर फॉरेस्ट एक्ट के तहत 30 हजार रूपये जुर्माना वसूला गया।
उधर पांवटा साहिब वन मंडल अधिकारी सौरभ जाखड़ ने स्पष्ट किया कि वन क्षेत्र में किसी भी तरह की गैर कानूनी गतिविधियों के इजाजत नहीं है। ऐसा कोई भी कार्य करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। भविष्य में भी अवैध खनन, अवैध पेड़ कटान और अवैध कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी।

Read Previous

प्रदेश में अब 9 व 10 फरवरी को बारिश-बर्फबारी की संभावना

Read Next

कफोटा : शिरगुल मदिंर में चोरों ने तोड़े ताले , तो खड़ी गाड़ियों के शीशे भी तोडे,स्थानीय पुलिस कर्मियों पर उठे सवालिया निशान ?

error: Content is protected !!