Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

कफोटा : शिरगुल मदिंर में चोरों ने तोड़े ताले , तो खड़ी गाड़ियों के शीशे भी तोडे,स्थानीय पुलिस कर्मियों पर उठे सवालिया निशान ?

News portals-सबकी खबर (कफोटा ) उपमंडल कफोटा के अंदर इन दिनों “दिया तले अंधेरा” वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। कफोटा कस्बे के अंदर व्यापार मंडल में प्रतिमाह किराया देकर पुलिस बूथ को इसलिए खुलवाया था ताकि क्षेत्र का युवाओं तक नशे की खेप और सौदागर न पहुंच सकें, लेकिन यहां पुलिस बूथ खुलने के बाद से नशे का कारोबार तो फलने फूलने लगा ही है। साथ ही चोरी डकैती सहित गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की जा रही है। जिसके कारण क्षेत्रीय लोगों जहां सहमे हुए है वहीं कफोटा में तैनात पुलिस कर्मियों पर सवालिया निशान लग रहे है।

क्षेत्रीय लोगों के अनुसार खण्ड विकास कार्यालय तिलोरधार के अंर्तगत आने वाली ग्राम पंचायत शिल्ला के जेंदधार मंदिर के अंदर चोरी का मामला सामने आया है यहाँ चोरों ने दानपात्र और मंदिर परिसर के ताले तोड़कर हजारों रुपए में हाथ साफ किया है। शातिर चोरों ने पहले शिरगुल महाराज मंदिर का ताला तोड़ा फिर मंदिर के अंदर चोरी की है। इससे पहले शिल्ला गांव के बाहर और कफोटा कस्बे में खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़कर, गाड़ियों से सामान व गाड़ी में रखी सामग्री को भी कई बार चुराया है। हालांकि मामलों को लेकर पुलिस में शिकायते की गई है। लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक खाली है।क्षेत्रीय लोगो की माने तो उपमंडल कफोटा के नशे का कारोबार खुलेआम चल रहा है। यहाँ अवैध शराब ,गांजा चरस, स्मेक सहित सटे का व्यापार पुलिस की नाक के नीचे चल रहा है। जिसके चलते क्षेत्र के युवा नशे की जद में आ रहे है। और आए दिन वारदातों को अंजाम दे रहे है।

दीगर रहे कि व्यापार मंडल कफोटा ने पुलिस बूथ को इसलिए खुलवाया था ताकि कफोटा के अंदर नशा तस्करों सहित अवैध शराब कारोबारियों पर शिकंजा कसा जा सकें। यहां पुलिस बूथ का किराया पिछले 2 सरकार की जगह व्यापार मंडल दे रहा है। बावजूद कफोटा में तैनात पुलिस कर्मी कुंभकर्णी नीद सोए नजर आते है। बताया जा रहा है कि कफोटा कस्बे के अंदर बीच बाजार में सब्जी की दुकानों के अंदर चरस, गांजा सहित कई प्रकार के मेडिकल नशे मौजूद है। चाय की दुकान पर आसानी से युवाओं को भांग, चरस, स्मैक ही नही बल्कि नशे की गोलियां और कोरेक्स की बोतलें भी आसानी से उपलब्ध हो रही है। जिसके कारण क्षेत्र का युवा नशे की गर्द में धंसता जा रहा है। और कफोटा का भविष्य धीरे धीरे चोरी, डकैती की तरफ बढ़ता जा रहा है। बढ़ते नशे के कारण आए दिन कफोटा कस्बे के अंदर संगीन वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।
क्षेत्रीय लोगों ने मांग की है कि यदि कफोटा कस्बे के अंदर पुलिस ने अपना बूथ लगाया है तो इसकी सुविधाएं स्थानीय निवासियों को मिलनी चाहिए, पुलिस को नशे तस्करों सहित बाजार के अंदर परचून के हिसाब से नशा बेचने वालो पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए, और यदि पुलिस ऐसा करने में असमर्थ है तो फिर पुलिस बूथ बंद कर देना चाहिए, यदि क्षेत्र का युवा नशे की लत से नही बच सकता तो हर महीने पुलिस बूथ का किराया तो बच जाएगा।
यदि प्रशासन और पुलिस जल्द सख्त कदम नहीं उठाती है तो क्षेत्रीय लोग व्यापार मंडल के साथ मिलकर आंदोलन करने वाले है।

Read Previous

पांवटा साहिब : शीशम की लकड़ी से भरी पिकप पकड़ी , एक गिरफ्तार

Read Next

ए वी एन स्कूल नाहन की जसमीत और ऐनम ने किया राष्ट्रीय बाल विज्ञान कोंग्रेस में हिमाचल का प्रतिनिधित्व

error: Content is protected !!