Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

पांवटा-शिलाई नेशनल हाईवे पर कच्ची ढांक तीसरे दिन भी बहाल नहीं हो पाई ,लोग जोखिम उठाकर मलबे के ऊपर से पैदल को मजबूर

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

गिरिपार क्षेत्र को जोड़ने वाला मार्ग पांवटा-शिलाई नेशनल हाईवे पर कच्ची ढांक में भूस्खलन होने से धंसी सड़क सोमवार को तीसरे दिन भी बहाल नहीं हो पाई। सड़क के दोनों ओर से बसों की अदला-बदली कर लोग अपने गंतव्य तक पहुंच सके लेकिन मलबे के ऊपर से पैदल चलना जोखिम से कम नहीं रहा। लोग जोखिम उठाकर मलबे के ऊपर से पैदल चलते हुए देखे गए। सड़क बंद होने के कारण सतौन में चूना पत्थर का कारोबार भी तीन दिन से ठप हो गया है। बाहरी राज्यों को होने वाली सप्लाई रुक गई है।

वही राखी का त्योहार होने के चलते दर्जनों महिलाओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। विभाग के अधिकारी मौके पर मुस्तैदी से जुटे हुए हैं। विभाग की मशीनें सुबह साढ़े 6 बजे से शाम को देर 6 बजे तक कार्य कर रही हैं। मशीनें मौके पर 12 घंटे से ज्यादा काम पर लग रही जिसके चलते विभाग ने तीन दिन में ही 300 मीटर सड़क से हजारों टन मलबे को साफ कर दिया है।
सहायक अभियंता अजय अग्रवाल ने कहा कि सड़क पैदल आवाजाही के लिए खोल दी है। सड़क के ऊपर एक पैरापिट बनाया जा रहा है। मंगलवार तक सड़क आवाजाही के लिए खोली जा सकती है। उधर, तीन दिन से चूना पत्थर कारोबार बंद चला हुआ है। सड़क बंद होने के कारण चूना पत्थर की बाहरी राज्यों को होने वाली सप्लाई ठप पड़ गई है।


सोसायटी के अध्यक्ष सतीश चौहान ने बताया कि यहां से सोसायटी के ट्रक के माध्यम से चूना पत्थर, पाउडर विभिन्न राज्यों को सप्लाई किया जाता है। यहां से रोजाना 100 ट्रक के करीब ट्रक रवाना होते हैं लेकिन सड़क बंद होने के कारण तीन दिन से सप्लाई पूरी तरह से ठप है। सतीश चौहान ने कहा कि बीते वर्ष भी एनएच बंद होने के कारण सतौन में कारोबार 16 दिन तक बंद रहा था। उस समय गिरि नदी में पानी कम होने के कारण वैकल्पिक सड़क तैयार की गई थी। सतौन से मुख्यत: हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात आदि राज्यों को चूना पत्थर की सप्लाई होती है। सतौन और हेवना में इस समय दो दर्जन से ज्यादा उद्योग पाउडर और मुर्गी दाना बना रहे हैं।

 

Read Previous

राहत भरी खबर, सिरमौर में आज 33 लोगों ने कोरोना को मात

Read Next

सिरमौर में धूमधाम से मनाया रक्षा बंधन का त्योहार,बहनों ने भाइयों को राखी बांध कर लिया रक्षा का वचन

error: Content is protected !!