Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

विदाई समारोह पर पूर्व प्रधान की वर्तमान प्रधान को नसियत,चुनोतियों भरा रहेगा कार्यकाल- देवेंद्र धीमान

News portals-सबकी खबर(शिलाई)

विकास खण्ड की उपमंडलस्तरीय ग्राम पंचायत शिलाई में सम्पन हुए पंचायतीराज चुनाव के बाद विदाई समारोह का आयोजन किया गया है । इस दौरान पूर्व प्रधान देवेंद्र धीमान, वार्ड सदस्य व वर्तमान पंचायत प्रधान शीला देवी सहित सचिव गोपाल मिंटा पंचायत भवन में उपस्थित रहे।

समारोह के दौरान पुरानी कार्यकरणी ने नई कार्यकरणी से बीते पांच वर्षों का अनुभव साझा किया है । पूर्व प्रधान देवेंद्र धीमान ने बताया कि पंचायत में प्रधान पद चुनोतियों भरा रहता है सीट पर बैठने से पहले व बैठने के बाद कार्य मे बड़ा अंतर होता है । हमारे पांच वर्ष सीखने में बीत गए है कुछ हमने सीखा और बहुत कुछ जनता सीखा जाती है, सैकड़ों चुनोतियों का सामना करना होता है जनता व सरकार दोनो को मध्य नजर रखते हुए विकास करना जरूरी है।
बीते पांच वर्षों में शिकायतकर्ताओ ने किसी तरह की कमी नही रखी है ।बावजूद उसके पांच वर्ष अच्छे से बीते है इसलिए नई कार्यकारणी से ऐसी उम्मीदें रहेगी कि पुराने कार्यों को पूर्ण करके नए विकासात्मक कार्यों को करवाने में सबको साथ लेकर चलेगीं, विकासात्मक कार्य करते हुए चाटुकार, चापलूस, दोगले, निजी स्वार्थ किस्म के लोग मिलते रहेंगे जो आपको समय-समय पर बदनाम करने के लिए षड्यंत्र करते रहेंगे, विकास के रास्ते को रोकने की कोशिश करेंगे, लेकिन उनको दरकिनार करके शिलाई के विकास में अहम योगदान देना है ऐसी उम्मीन्द की जाती है।


देवेंद्र धीमान ने नसियत देते हुए बताया कि जब आप विकास कर रहे हो और निजी स्वार्थ वाले व्यक्तियों को दरकिनार करते हो तो मुश्किलें अधिक हो जाती है ऐसे व्यक्ति अपना उल्लू सीधा करने के लिए अधिकारियों से रिश्तेदारियां जोड़ लेते है और आपको दबाने की पूरी कोशिशें करते है कई तरह की जांच के लिए शिकायतें करते रहते है जनता के अंदर गलत तरीके से अफवाएं फैलाते है यह लोग विकास नही केवल निजी स्वार्थ चाहते है निजी स्वार्थ न मिलने पर विकासात्मक कार्यों पर कई तरह से विभागीय जांच की गाज डलवाते है ऐसा उनके साथ हुआ है इसलिए ऐसे लोगो से बचकर रहना होगा अन्यथा विकास की जगह विनाश हो जाता है जांच बैठने से विकासात्मक कार्य अधर में लटक जाते है, ग्राम पंचायत शिलाई विकास की नई तालीम लिख रही है उन्हें उम्मीद है कि नवनिर्वाचित पंचायत प्रधान शिला देवी पंचायत की गरिमा को बनाए रखेंगी तथा पंचायत के अंदर विकास के नए आयाम स्थापित करेंगी।

Read Previous

नही रहे फौजी बलबीर ठाकुर, अनाथ हो गई तीन माह की बेटी, समूचा ट्रांसगिरी क्षेत्र गमगीन

Read Next

भगवान राम के रथ को करवाई गई नगर परिक्रमा

error: Content is protected !!