Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

नही रहे फौजी बलबीर ठाकुर, अनाथ हो गई तीन माह की बेटी, समूचा ट्रांसगिरी क्षेत्र गमगीन

News portals-सबकी खबर(शिलाई)

आरआर इलेवन रेजिमेंट के जवान ने आर्मी अस्पताल चंडीगढ़ में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है ट्रांसगिरी क्षेत्र में जवान का आकस्मिक देहांत होने से शौक का माहौल है।
विकास खण्ड की ग्राम पंचायत झकाण्डो निवासी फौजी बलबीर ठाकुर 15 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से छुटी लेकर अपने पैतृक गांव झकाण्डो आ रहा था पावटा साहिब पहुँचने के बाद बलबीर ठाकुर ने अपना सामान बस में रख दिया तथा खुद निजी मोटरसाइकिल लेकर घर की तरफ रवाना हो गया, इस दौरान बलबीर ठाकुर रास्ते मे अपने सगे-सम्बन्धी सहित दोस्तों से मिलने के लिए जगह-जगह रुकते हुए घर के सफर पर निकलाता रहा, क्षेत्र की सर्द हवाऐं व हाड़ कंपाने वाली ठंड में मोटर साइकिल पर सवार फौजी बलबीर ठाकुर राष्ट्रीयराज मार्ग 707 पर खनार के समीप गहरी खाई में गिरा मिला है।
पूरी रात ढूंढने के बाद जब बलबीर ठाकुर कही न मिला तो आर्मी कार्यालय सम्पर्क किया गया जहां से लोकेशन भेजी गई उसके बाद दूसरे दिन गहरी खाई में घायल अवस्था मे पड़े बलबीर ठाकुर को पीजीआई और बाद में आर्मी असप्ताल चंड़ीमन्दिर पहुँचाया गया था सिर पर गहरी चोटें होने के कारण 15 दिन बाद फौजी जवान जिंदगी की जंग हार गया है।


फौजी बलबीर ठाकुर लगभग 25 वर्ष के थे, 28 जनवरी 2016 को आरआर रेजिमेंट में भर्ती हुए थे अक्टूबर 2018 में इनकी शादी फुलमा देवी से हुई थी, इनके पास 3 महीने की मासूम बेटी है वर्तमान में जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आर्मी बटालियन के साथ डियूटी पर तैनात थे तथा कुछ दिनों की छूटी लेकर घर आ रहे थे लेकिन अब कभी घर नही पहुँच पाएंगे।
फौजी बलबीर सिंह के पिता मोहन सिंह व माता सूखा देवी बताते है कि जब उनकी बात फौजी बैठे से हुई तो बैठे ने बताया कि बड़ा भाई बहादुर सिंह पंचायत चुनाव में प्रधान पद के लिए उम्मीद्वार होगा, वह छूटी लेकर घर आ रहै है इसलिए वह भाई को विजयश्री का ताज पहनाएंगे, पंचायत चुनाव भी जीत लिया, हमारे लाडले का सपना पूरा हुआ लेकिन खुद घर नही पहुँचा है घर पर भव्य समारोह का आयोजन रखा गया है जिसके लिए फौजी बेटे के पहुचंने का इंतजार हो रहा है। पत्नी फुलमा देवी व तीन माँह की दुधमुंही बेटी पर तो दुखो का पहाड़ टूट गया है फुलमा देवी ने रोते हुए बताया कि वह तो जिंदा होकर भी मर गई है अपनी जिंदगी की परवाह नही है लेकिन बेटी के सर पर पिता का साया उठ गया है इसलिए कैसे जीवनयापन होगा समझ नही आ रहा है।


जिला चिकित्सक अधिकारी डॉक्टर केके पराशर ने जानकारी देते हुए बताया कि फौजी बलबीर ठाकुर का शव पोस्टमार्टम के लिए आर्मी अस्पताल से जिला अस्पताल आ रहा है ऐसी सूचना मिली है उनकी कोशिश रहेगी कि जल्द शव का पोस्टमार्टम करके परिजनों को दिया जाए, अचानक हुए फौजी के निधन पर दिल आहत है।

Read Previous

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने जिला में चल रहे विभिन्न विभागो के विकास कार्यो की ली समीक्षा बैठक

Read Next

विदाई समारोह पर पूर्व प्रधान की वर्तमान प्रधान को नसियत,चुनोतियों भरा रहेगा कार्यकाल- देवेंद्र धीमान

error: Content is protected !!