Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 12, 2024

बिजली न होने से संगड़ाह के दफ्तरों में कामकाज ठप /41 पंचायतों में 19 घंटे रहा ब्लेक आऊट/विभाग ने तूफान से लाइन क्षतिग्रस्त होना बताया बत्ती गुल रहने का कारण ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर (संगड़ाह)

 

नागरिक उपमंडल संगड़ाह मे बुधवार रात्रि नौ बजे से गुरुवार सांय खबर लिखे जाने तक लगातार करीब 19 विद्युत आपूर्ति बाधित रही। बुधवार रात बारिश के साथ आए तूफान के चलते संबंधित विद्युत कर्मियों के अनुसार 33केवी तथा 11केवी लाइन कईं जगह क्षतिग्रस्त हुई।

इस दौरान चाढ़ना सबस्टेशन की लाइन भी क्षतिग्रस्त होने के चलते संगड़ाह के लिए बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जा सकी। विद्युत विभाग के अनुसार जहां तूफान से इलाके में भारी नुक़सान हुआ, वहीं एसडीएम कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशासन के पास तूफान व बारिश से नुकसान को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

क्षेत्र में गुरुवार को 18 घंटे तक ब्लेकआऊट रहने से पूर्व बुधवार व मंगलवार को भी क्षेत्र में बार-बार अघोषित पावर कट लगने के दौरान कईं घंटे बिजली गुल रही। स्थानीय विद्युत कर्मचारियों के अनुसार बुधवार शाम आए तूफान के चलते 33 केवी व 11केवी दोनों लाइने क्षतिग्रस्त हुई तथा लाइन में आई खराबी को ठीक किया जा रहा है।

शहर में मौजूद उपमंडल स्तर के सभी चौदह के करीब कार्यालयों व युको बैंक में जनरेटर की व्यवस्था नहीं होने के चलते बिजली न होने के दौरान गुरुवार को दिन भर सरकारी कामकाज ठप्प रहा। संगड़ाह की विद्युत लाइन खस्ताहाल होना, क्षेत्र में विद्युत कर्मचारियों की कमी व लापरवाही क्षेत्र में बार बार विद्युत आपूर्ति ठप्प रहने के मुख्य कारण बताए जाते है। क्षेत्र में आए दिन विद्युत आपूर्ति बाधित रहने तथा 33 केवी सबस्टेशन संगड़ाह का निर्माण कार्य दो साल से लंबित होने के लिए स्थानीय व्यापार मंडल व क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों ने विद्युत विभाग के प्रति नाराजगी जताई।

विभाग के संबंधित कनिष्ठ अभियंता विशाल ने बताया कि, बारिश व तूफान से 33 केवी तथा लोकल लाइन में आई खराबी को ठीक किया जा रहा है। विद्युत बोर्ड के अधीक्षण अभियंता के अनुसार 33 केवी सबस्टेशन संगड़ाह का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

Read Previous

बाल मजदूरी के खिलाफ पांवटा में निकाली गई जागरूकता रैली व विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन ।

Read Next

टमाटर के लिए संजीवनी बनी बारिश / तीसरे दिन भी बादल छाए रहने से संगड़ाह में गर्मी से मिली राहत ।

error: Content is protected !!