Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 26, 2024

NH-707 आरजीबी कम्पनी की बड़ी लापरवाही ,पिछले 12 घंटों से हैवणा के समीप मार्ग बंद , पेपर देने वाले युवा व सब्जी मंडियों में जाने वाले दर्जनों वाहन ,और अस्पताल जाने वाले मरीज फंसे

News portals-सबकी खबर (पोंटा साहिब )

राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर हेवणा के समीप मानव निर्मित भूस्खलन होने से राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले 12 घंटों से आवाजाही के लिए प्रभावित होने के बाद बंद है। राजमार्ग प्राधिकरण सहित स्थानीय प्रशासन ने लोगों को आ रही समस्याओं के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाए है। जिसके कारण लोगों को जहां भारी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। वहीं रात से खड़ी नगदी फसलों से भरी गाडियां खड़ी है। टमाटर की गाड़ियों को अधिक नुकसान हुआ है। यह बताया जा रहा है। दर्जनों टमाटर की गाडियां मंडियों में नही पहुंच पाई है। जिससे किसानों को लाखों रुपए का नुकसान होने की सूचनाएं है। साथ ही इन दिनों हिमाचल में सेब का सीजन चल रहा है। और राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर मार्ग अवरूद्ध होने से सेब से लदी गाडियां मंडियों तक नही पहुंच पाई है।

शिलाई, नाहन, शिमला, चंडीगढ़, देहरादून जानें वाले यात्रियों के साथ मरीजों के वाहन कतारों में खड़े मार्ग के खुलने का इंतजार कर रहे है। प्रदेश सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों की बेरुखी के कारण लोगों में राजमार्ग प्राधिकरण व स्थानीय प्रशासन के विरुद्ध रोष व्याप्त है। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर हेवणा से अश्याडी के बीच आरजीवी कम्पनी मार्ग चौड़ीकरण का कार्य कर रही है। इस बीच कम्पनी की मनमर्जी लोगों के लिए मुसीबत बन रही है। कम्पनी द्वारा मार्ग की बेतरतीव कटिंग की जा रही है। पहाड़ी सरचना वाले एरिया में कम्पनी तिरछा पहाड़ काटने की जगह अंडर कट लगा रही है। जिसकी वजह से अक्सर मार्ग पर भूस्खलन होता रहता है। बताया जा रहा है कि अंडर कटिंग कम्पनी द्वारा इसलिए करवाई जाती है।

ताकि कम कार्य करके अधिक एरिया में भूस्खलन हो जाए और कम पैसों में अधिक एरिया से मिट्टी व पहाड़ को खाली किया जा सकें। राजमार्ग प्राधिकरण और स्थानीय प्रशासन भी कम्पनी की ऐसी कार्यप्रणाली पर सख्ती करने की जगह खुली छूट देता नजर आ रहा है। इसलिए मार्ग 12 घंटों से बंद है। लेकिन प्रशासनिक अम्ला को इससे कोई परेशानियां नजर नहीं आ रही है। मार्ग पर रात से फंसे लोगों की माने तो राजमार्ग प्राधिकरण व स्थानीय प्रशासन कम्पनी के साथ भ्रष्टाचार में लिप्त है। इसलिए कम्पनी पर बेतरतीव कार्य के लिए कार्यवाही नही करता है। लोगों ने बताया की यदि पूरी रात जिस तरह लोग फंसे है।

उसी तरह पावटा व शिलाई एसडीएम सहित राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के परिवार फंसे होते तो तब पता चलता की रातभर गाड़ियों में बैठकर रात गुजारने से इंसान के अंदर सुबह कितनी एनर्जी पैदा होती है। लेकिन भ्रष्ट अधिकारियों की सब जगह सेटिंग होती है। और चंद कागजी नोटो के लिए अपना जमीर बेच देते है। लोगों ने मांग की है कि कुंभकरणी नीद सोए अधिकारियों पर प्रदेश व केंद्र सरकार जल्द कार्यवाही अम्ल में लाने की कृपा करें। अन्यथा अब समूचे एरिया के लोग सचिवालय का घेराव करने वाले है। अलबत्ता पिछले 12 घंटो से मार्ग में फंसे लोगों के लिए खबर लिखे जाने तक प्रशासनिक अम्ला सहित आरजीवी कम्पनी की तरफ से कोई उचित कदम नहीं उठाए गए थे।

Read Previous

भाजयुमो ने निकाली तिरंगा Bike Rally

Read Next

सिरमौर में पंचायती राज के 9 पदों पर हुए उपचुनाव में 3 सविरोध व 6 निर्विरोध प्रत्याशी निर्वाचित

error: Content is protected !!