Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

नगर पंचायत राजगढ व ग्राम पंचायत हाब्बन, रोहनाट के कुछ क्षेत्र को कन्टेंमेंट जोन घोषित कर किया सील -डीएम

News portals-सबकी खबर (सिरमौर)

नगर पंचायत राजगढ़ के वार्ड नम्बर 1 व ग्राम पंचायत हाब्बन, रोहनाट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के उपरान्त जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने आदेश जारी करते हुए नगर पंचायत राजगढ़ के वार्ड नम्बर 1 बीडीओ कार्यालय के समीप रीता देवी पत्नी श्याम लाल व सुधीर सुपुत्र ओम प्रकाश के घर को कन्टेंमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है।
ग्राम पंचायत हाब्बन के वार्ड नम्बर 3 में श्याम लाल सुपुत्र जयराम का घर व ग्राम पंचायत रोहनाट के वार्ड नम्बर 1 में स्थित जीवन सिंह सुपुत्र सही राम के घर को भी कन्टेंमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है।
इसके अतिरिक्त नगर पंचायत राजगढ़ का वार्ड नम्बर 1 ग्राम पंचायत हाब्बन का वार्ड नम्बर 3 व ग्राम पंचायत रोहनाट के वार्ड नम्बर 1 को बफर जोन घोषित किया गया है।


कन्टेंनमेंट जोन घोषित क्षेत्रों में आपातकालीन स्थिति को छोड़कर लोगों के एक ही स्थान पर इक्कठा होने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा तथा उन्हे अपने घरों मे ही रहना होगा।
उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति प्रतिबंधित क्षेत्र की सीमाओं के भीतर किसी भी प्रकार का समारोह, प्रदर्शन, बैठक, जुलूस, कार्यशाला, सामुदायिक या धार्मिक आयोजन नहीं करेगा। प्रतिबंधित क्षेत्र में दवाइयों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। नगर पंचायत राजगढ के कन्टेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सम्बधित वार्ड के पार्षद की सहायता से तथा संबंधित पंचायत के प्रधान/उप प्रधान द्वारा घर द्वार पर मुहैया करवाई जाएगी।


आवश्यक सेवाओं में लगे सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा और सरकार के अन्य सभी दिशा निर्देशों का भी पालन करना होगा।
यह आदेश मजिस्ट्रियल ड्यूटी, पुलिस कर्मियों, अधिकारियों, तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में लगे अधिकृत व्यक्तियों व वाहनों तथा स्वास्थ्य सेवाओं से जुडे कर्मियों पर लागू नहीं होंगे। नगर पंचायत राजगढ में सचिव नगर पंचायत राजगढ़ द्वारा व ग्राम पंचायतों में बीडीओ  द्वारा समय-समय पर सैनिटाईजेशन की जाएगी।
उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया उसके विरूद्ध आईपीसीकी धारा 269, 270 व 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, 54 व 56 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

Read Previous

पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा के आकस्मिक निधन पर ऊर्जा मंत्री ने गहरा शोक किया व्यक्त

Read Next

जानिए पावंटा साहिब के कई वार्ड सहित किन-किन क्षेत्रों को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर किया सील – डीएम

error: Content is protected !!