Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 7, 2024

मात्र 15 दिनों के भीतर जिला सिरमौर में कोरोना पॉजिटिव के 100 से अधिक मामले

News portals-सबकी खबर (नाहन )

जिला सिरमौर में रविवार को फिर से कोरोना ने जिला के आठ लोगों को संक्रमित किया है। सिरमौर जिला के विभिन्न हिस्सों से नाहन स्थित डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज की कोविड लैब में कोरोना की जांच को लेकर कुल 242 सैंपल रखे गए थे। इनमें से 39 सैंपल शनिवार के शेष थे, जबकि 203 लोगों के सैंपल रविवार को कोविड लैब में जांच को रखे गए। शनिवार के शेष बचे 39 सैंपल में से पांच मामले कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं, जबकि रविवार के 203 नए सैंपल में से भी तीन लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

इसके अलावा 39 पुराने सैंपल में से 34 सैंपल तथा 203 नए सैंपल में से 174 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। 27 सैंपल की रिपोर्ट फिलहाल रविवार देर शाम तक नहीं आई है। रविवार को सिरमौर जिला में जो आठ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं उनमें पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के ढंग्यार पंचायत के बेहलों गांव से 30 वर्षीय व्यक्ति, नाहन से 55 वर्षीय महिला कोरोना से संक्रमित हुई है। इसके अलावा नाहन क्षेत्र के ही चाकली के रामपुर गांव से 35 वर्षीय पुरुष, सराहां से 58 वर्षीय व्यक्ति, जबकि पच्छाद के भेलन के नवल गांव से 53 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव हुआ है। इसके अलावा रविवार को जो नए सैंपल में से तीन लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं उसमें डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन से एक 22 वर्षीय एमबीबीएस का प्रशिक्षु चिकित्सक कोरोना से संक्रमित हुआ है।

इसके अलावा नाहन शहर से ही 54 वर्षीय व्यक्ति के अलावा चकरेड़ा मोहल्ला नाहन से 60 वर्षीय महिला कोरोना से संक्रमित हुई है। गौर हो कि सिरमौर जिला में इससे पूर्व शनिवार को 30 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिससे साफ है कि जिला सिरमौर में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। यदि चौबीस घंटे की बात की जाए तो सिरमौर जिला में कोरोना पॉजिटिव के 37 मामले सामने आ चुके हैं जो जिला के लिए चिंता की खबर है।

जिला सिरमौर में यदि रविवार शाम तक की बात की जाए तो सिरमौर जिला में कोरोना पॉजिटिव के सक्रिय मामले 206 पहुंच चुके हैं। मात्र 15 दिनों के भीतर जिला सिरमौर में कोरोना पॉजिटिव के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। उधर उपायुक्त सिरमौर डा. आरके परूथी ने कहा कि सिरमौर जिला में रविवार को आठ नए मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए हैं।

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन बार-बार लोगों से कोरोना के मामले में सहयोग का आह्वान कर रहा है। बावजूद इसके लोग शादी विवाह व अन्य समारोह के अलावा बाजारों में भीड़ में जाना बंद नहीं कर रहे हैं। उन्होंने जिला के लोगों का आह्वान किया कि वह मास्क के प्रयोग के साथ-साथ भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, बाजार, शादी विवाह व अन्य समारोह में सामाजिक दूरी बनाए रखें।

Read Previous

छुट्टी पर घर आ रहे सैनिक की सड़क हादसे में मौत,राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) जम्मू में तैनात था सैनिक

Read Next

भारत सरकार संघर्ष के वैसे मोड़ पर पहुंच गई है, जैसे 30 वर्ष पहले 1990 में हिमाचल सरकार पहुंची थी-शांता कुमार

error: Content is protected !!