Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

कोरोना संकंट में मनरेगा मजदूरों को बिना काम के दिहाड़ी दी जाए

News portalsसबकी खबर (शिमला )

कांग्रेस विधायक सुखविंदर सुक्खू ने कोविड महामारी से उपजे संकट के बीच मनरेगा मजदूरों को बिना काम के दिहाड़ी देने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि दिहाड़ी पर लगे मजदूर काफी संख्या में एक जगह एकत्रित हो रहे हैं। उनमें से अगर कोई संक्रमित हो तो अन्य लोग भी चपेट में आ सकते हैं।

इसलिए प्रदेश सरकार से आग्रह है कि मनरेगा के तहत काम के लिए जिन मजदूरों के नाम का मस्ट्रोल निकल चुका है, उन्हें दिहाड़ी दे दी जाए और सरकार काम को हालात सामान्य होने पर पूरा करवा ले। इससे मजदूर संक्रमण से भी बचे रहेंगे व उनके परिवार का गुजारा भी चल जाएगा।  सुक्खू ने कहा कि आरटीपीसीआर व रैपिड एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट सरकार एक दिन में सुनिश्चित करे। अब चार से पांच दिन में टेस्ट रिपोर्ट आ रही है।

अगर कोई संक्रमित है और रिपोर्ट आने में इतने दिन लग जाते हैं, तो वह ओरों को भी पॉजिटिव कर सकता है। इसलिए टेस्ट रिपोर्ट तुरंत आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार एक साल के लिए प्रशिक्षित पैरा मेडिकल कर्मचारियों की भर्ती कोरोना स्टाफ के नाम पर करे, इससे कोविड अस्पतालों में स्टाफ  का संकट खत्म हो जाएगा।

इन कर्मचारियों को भविष्य में निकलने वाली सरकारी भर्तियों में भी अधिमान मिले। चूंकि संकट के समय में इनके द्वारा दी गई सेवाओं को भुलाया नहीं जा सकता। श्री सुक्खू ने सरकार से पूछा कि कितने वेंटिलेटर स्टोर में पड़े जंग खा रहे हैं। इन्हें चलाने के लिए ऑपरेटर की भर्ती क्यों नहीं की जा रही। सरकार यह आंकड़े भी पेश करे कि कोविड महामारी आने के बाद कितने वेंटिलेटर ऑपरेटर भर्ती किए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वेंटिलेटर तो हैं, लेकिन उन्हें चलाने के लिए ऑपरेटर ही नहीं हैं।

खुद पर लगाएं लॉकडाउन

सुक्खू ने जनता से आग्रह किया है कि कोरोना कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन करें। खुद को 30 मई तक घर में सीमित कर लें, इससे कोरोना की चेन टूट जाएगी। संक्रमण का शिकार होने से बेहतर है कि सेल्फ लॉकडाउन लगा लिया जाए। मास्क सही से पहनें, घर से बिन काम बाहर न निकलें।

Read Previous

हिमाचल में कोरोना महामारी से रविवार को 40 और मरीजों की मौत,2751 नए पॉजिटिव मामले सामने आए

Read Next

धरती से टल गया बड़ा खतरा, अंतरिक्ष में बेकाबू होकर घूम रहा था 21 टन वजनी विशालकाय राकेट

error: Content is protected !!