Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

चीन को दिया जाये मूहतोड़ जवाब : भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब व शिलाई क्षेत्र

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब)

शुक्रवार को भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब व शिलाई क्षेत्र ने सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन कर गलवांग घाटी में चीन द्वारा भारतीय जवानों पर किए गए हमले पर सरकार से एलएसी पर दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ डटे रहने की मांग की। संगठन के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि चीन ने जो दूसाहस किया है उसकी सजा उसे अवश्य भुगतनी होगी। हमारी सेना ने एलएसी पर शांति स्थापित करने के लिए दोनों देशों द्वारा किए जा चुके हैं द्विपक्षीय समझौतों का शांति से पालन किया। लेकिन चीनी सेना बार बार घुसपैठ कर इन समझौतों का उल्लंघन करती है। लेकिन हमारी सेना का 1962 के अनुसार आंकलन करना या सेना को हल्का समझना चीन बहुत बड़ी भूल साबित होगी। एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है चीन ऐसे समय में दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए अपने पड़ोसियों के साथ साजिश रच रहा। संगठन के सभी लोगों से चीन के साथ-साथ कोरोना से भी एकजुट होकर लड़ने की अपील की।


संगठन ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी तथा शहीद परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। साथ ही इस विकट परिस्थिति में सभी देशवासियों से राजनीति से ऊपर उठकर एकजुट रहने की अपील की। संगठन के सचिव नरेंद्र सिंह ठुंडू ने सरकार से आवहान किया कि युद्ध काल या युद्ध जैसे हालत में शोक नहीं मनाया जाता, आगे बढ़कर गिरती हुई तलवार थाम ली जाती है। हम किसी भी मामले में चीन से कमजोर नहीं हैं हमें दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ हर क्षेत्र में चीन का डटकर मुकाबला करना होगा। युवा साथियों को इन शहीदों का अनुसरण करना चाहिए और देश के लिए मर मिटने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। हमें शहीद जवानों की शहादत पर हमेशा गर्व होना चाहिए *आओ झुक कर सलाम करें उनको, जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है। खुशनसीब होता है वो खून, जो देश के काम आता है।*


संगठन ने इस बात को भी दोहराया कि सरकार राष्ट्रहित के लिए जो भी कदम उठाएगी भूतपूर्व सैनिक संगठन हमेशा उसका समर्थन करेगा। साथ ही संगठन ने स्थानीय जनता से भी अपील की कि आप सभी राष्ट्रहित में चीन से बनी वस्तुओं का पूर्ण रूप से बहिष्कार करें। इसकी शुरुआत आप स्वयं तथा अपने घर से करें यह तभी संभव हो पाएगा।


इस मौके पर संगठन के वीरेंद्र सिंह चौहान (अध्यक्ष), दर्शन सिंह (उपाध्यक्ष), नरेंद्र सिंह ठुंडू (सचिव), मोहन सिंह चौहान (सह सचिव), तरुण गूरूगं (कोषाध्यक्ष), तिलक राज (सह-कोषाध्यक्ष), दिनेश कुमार व स्वर्णजीत (मीडिया प्रभारी) तथा कोर कमेटी के सदस्य कैप्टन (रि.) एसपी खेड़ा, सूबेदार मेजर (रि.) सोमदत्त अत्री, सूबेदार मेजर (रि.) करनेल सिंह, होनरेरी कैप्टन (रि.) राजेंद्र थापा व अन्य सदस्य मौजूद थे।

Read Previous

भारत-चीन एलएसी विवाद में हिमाचल सरताज बन गया है। स्पीति तथा किन्नौर से सटे भारत-चीन बॉर्डर में आईटीबीपी तथा सेना कमांडिंग पॉजिशन में हैं।

Read Next

पांवटा साहिब में प्रशासन ने वीआईपी रिजॉर्ट, वाई-पॉइट को किया सील, परमिशन बिना ठहरा दिया बाहर से आया व्यक्ति निकला कोरोना पॉजीटीव

error: Content is protected !!