Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

शिल्ला गांव में तेंदूए ने 8 बकरियों को बनाया निवाला

News portals-सबकी खबर(कफोटा)

शनिवार देर रात एक गरीब किसान के यहां तेंदुए ने बड़ा नुकसान किया है । जिसमे  4 बकरे ओर चार बकरियों को तेंदुए ने अपना निवाला बनाया है । घर  की छत उखाड़ कर बाड़े में घुसा तेंदुआ ने  किया बकरियां का शिकार , गरीब परिवार की महिला ने सुबह हाल देखकर रोती रही महिला । पावटा प्रशासन व वन विभाग द्वारा गरीब परिवार को नहीं दी गई अभी तक फौरी राहत ।

गिरिपार क्षेत्र के शिल्ला गांव के डूंगा बस्ती मे तेंदूए ने 8 बकरियों को अपना निवाला बनाया है। घटना बीती रात की है जब गौशाला की छत उखेड़ कर तेंदूआअंदर घुस गया और सभी बकरियों को बारी बारी मार डाला। इससे बकरी पालक संतराम धीमान को करीब 70 से 80 हजार रूपये का नुकसान हुआ है।भाजपा के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष साधुराम चौहन , शिलाई धीमान सभा के अध्यक्ष दीपचंद धीमान, अतर सिंह चौहान ,रति राम, देवेंद्र सिंह अतर सिंह,दलीप धीमन, नरेश चौहान , मित्तर धीमन आदि ने बताया कि गत रात बकरियों को बाढ़े मे बंद करके संतराम का परिवार सो गया लेकिन सुबह जब उठा कर देखा कि तेंदूए ने गौशाला की छत उखेड़ कर बकरियों को मार डाला था। संतराम की पत्नी ने इसकी सूचना पंचायत प्रधान और पशुपालन विभाग को दी। ग्रामीणों ने बताया कि इस गरीब परिवार के हुए नुकसान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हुए नुकसान का मुआवजा देने की भी मांग की है। वहीं ग्रामीणों ने पांवटा प्रशासन व वन विभाग द्वारा गरीब परिवार के लिए फौरी राहत की भी मांग की है ताकि गरीब परिवार की इस आर्थिक स्थिति में सहायता हो सके ।

बता दे कि महिला के पति संतराम को काफी समय से सांस् की दिक्कत  है जो कि अभी नाहन मेडिकल  कॉलेज में एडमिट है , बताया जा रहा है कि काफी समय से संतराम बीमार चल रहे हैं जिसके कारण उनको अस्पताल में भर्ती है | संतराम के पास एक लड़का है जो कि उसके साथ नहान में है । वही घर पर संतराम की पत्नी ने ही शनिवार को बकरियों को बाढे में बंद किया था । लेकिन जब महिला सुबह गोशाला पहुची तो देखा तो दंग रह गई और रोती रही ,क्योंकि इस परिवार की दो वक्त की रोटी का व्यवसाय केवल यह बकरी पालन ही था ।

उधर, वन विभाग कफोटा के आरओ महेंद्र सिंह ने बताया कि तेंदुए द्वारा पहुंचाए गए नुकसान का मौका पर जा कर हुए नुकसान का जायजा लिया गया है । जिसमें तेंदुए द्वारा 8 बकरियों को नुकसान पहुंचाया गया है | वहीं बकरियों का पोस्टमार्टम करवाया गया है ।उन्होंने कहा की अभी  किसान के परिवार द्वारा कुछ दास्तावेज मांगे गए है ,उसके बाद कारवाही को आगे बढ़ाया जाएगा |

उधर ,वन विभाग के डीएफओ श्रेष्ठ आनंद शर्मा ने बताया कि अभी मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है लेकिन मीडिया कर्मी द्वारा मामला संज्ञान में आने के बाद उक्त मामले में कार्यवाही अमल में लाई जाएगी और किसान के हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी ।

Read Previous

शरली के उपप्रधान और जमना के पूर्व प्रधान ने कांग्रेस का हाथ छोड़ कर कमल का दामन थामा

Read Next

सीएम साहब: दो सप्ताह से बंद है संगड़ाह में 108 एंबुलेंस सेवा

error: Content is protected !!