Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

सीएम साहब: दो सप्ताह से बंद है संगड़ाह में 108 एंबुलेंस सेवा

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

कोरोना महामारी के चलते के चलते बार बार  108 सेवा बंद होने से लोगो को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है |उपमंडल मुख्यालय पर मौजूद संगड़ाह अस्पताल की 108 एंबुलेंस पिछले दो हफ्ते से बंद होने के चलते क्षेत्र के मरीजों व विशेषकर आर्थिक दृष्टि से कमजोर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। एंबुलेंस के स्टाफ के अनुसार गत 21 मई से खराब पड़े उक्त रोगी वाहन की जगह न तो अब तक नई एंबुलेंस भेजी गई और न ही यह खटारा गाड़ी ठीक होने की हालत में है।

हिमाचल सरकार के बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के दावे क्षेत्र में खोखले साबित हो रहे हैं। स्थानीय व्यापार मंडल ने इस मामले में मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की, क्योंकि स्वास्थ्य विभाग उन्ही के पास है। लॉक डाउन की आपातकालीन स्थिति में संगड़ाह अस्पताल की 108 एंबुलेंस चार बार खराब हो चुकी है। पिछले 16 दिनों से आपातकालीन केस पर जननी सुरक्षा अथवा 102 एंबुलेंस को भेजा जा रहा है, जबकि न तो इस वाहन में आक्सिजन जैसी मूलभूत सुविधाएं हैं और न ही फस्टएड की व्यवस्था। गरीब लोगों को अपनी जमा पूंजी खर्च करने के बाद तालाबंदी अथवा प्रशासन राज में टैक्सी अथवा प्राईवेट गाड़ियां अस्पताल जाने के लिए इस्तेमाल करनी पड़ रही हैं। गत फरवरी माह से यह एंबुलेंस हर महीने औसतन आधे दिन खराब रह रही है।

उपमंडल मुख्यालय पर मौजूद सीएचसी संगड़ाह में हर माह सौ से अधिक आपातकालीन मरीज आते हैं तथा रैफरल एंबुलेंस न होने से 108 एंबुलेंस के मरीजों के साथ मैडिकल कॉलेज नाहन जाने पर कुछ केस छूट जाते हैं। क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों ने यहां एक नई 108 के साथ-साथ रेफरल एंबुलेंस उपलब्ध करवाए जाने की भी अपील हिमाचल सरकार से की। 108 एंबुलेंस के कार्यक्रम अधिकारी आकाश दीप ने कहा कि, संगड़ाह में मौजूद एंबुलेंस को कल तक ठीक करवाया जा सकता है। एसडीएम संगड़ाह आईएएस राहुल कुमार तथा बीएमओ डॉ यशवंत ने बताया कि, इस बारे वह संबंधित अधिकारियों से बात कर चुके हैं।

Read Previous

शिल्ला गांव में तेंदूए ने 8 बकरियों को बनाया निवाला

Read Next

डॉ परमार की प्रतिमा के साथ नहीं हुई कोई छेड़छाड़ – डॉ परुथी

error: Content is protected !!