Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

पांवटा में मनाया गया कारगिल विजय दिवस

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब ) भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब व शिलाई क्षेत्र ने प्रशासन की मौजूदगी में प्रातः 10 बजे पांवटा साहिब के अमर शहीद स्मारक स्थल पर कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष में ध्वजारोहण और श्रधांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने शिरकत की तहसीलदार ऋषभ शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।
सर्वप्रथम शहीद स्मारक पर एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने ध्वजारोहण किया तथा उसके उपरांत उपस्थित सभी लोगों ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। तदोपरांत एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने उपस्थित सभी लोगों से राष्ट्र और सैनिकों के प्रति निष्ठावान रहने की शपथ दिलाई।
तदोपरांत सैनिक विश्राम गृह में एक सभा का आयोजन हुआ जिसमें एसडीएम गुंजित चीमा ने उपस्थित सभी लोगों तथा युवाओं से आव्हान किया कि राष्ट्र के प्रति समर्पित होकर काम करना चाहिए और नशा तथा खुदकुशी जैसे जघन्य कृतज्ञों से दूर रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि देश के सैनिक हमारे राष्ट्र का गौरव है और उन्होंने हम सब और देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने हेतु अपने प्राणों की आहुति दी है इसलिए हमेशा हमें उनका सम्मान करना चाहिए। उन्होंने आश्वस्त किया कि वीरनारियों और सैनिकों की किसी भी प्रकार की समस्या का त्वरित समाधान किया जाएगा।
बताते चलें कि भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब व शिलाई क्षेत्र कई वर्षों से वीरनारियों और भूतपूर्व सैनिकों से संबंधित समस्याओं के निवारण हेतु हमेशा तत्पर रहा है। क्षेत्र में शहादत के समय शहीद के परिवार तथा सेना में समन्वय और पार्थिव देह को एक सुनिश्चित प्रक्रिया अनुसार घर पहुंचाने में भी मुख्य भूमिका निभाता है। संगठन ने वीरनारियों की समस्या हो या पेंशन से संबंधित समस्या हो तथा शहीद स्मारक का निर्माण व देखरेख का कार्य हो तथा सीएसडी, ईसीएचएस, केंद्रीय विद्यालय आदि खोलने का प्रयास हो चाहे अन्य स्थानीय कोई समस्या हो हमेशा संगठन ने श्रेष्ठ व अग्रणी भूमिका निभाकर क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिकों को यहीं पर संबंधित सुविधाएं उपलब्ध कराने व सम्मान देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि पूरा देश क्षेत्र के इन वीर सैनिकों के बलिदान के लिए हमेशा ऋणी रहेगा। वीर सैनिकों द्वारा ऑपरेशन कारगिल विजय मे भारत माता की सीमाओं की रक्षा के लिए दिए गए उनके सर्वोच्च बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा।
इस मौके पर एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा, तहसीलदार ऋषभ शर्मा, नायाब तहसीलदार, नगर पालिका के उपाध्यक्ष तथा पार्षद एवं भूतपूर्व संगठन की तरफ से वीरनारी वीना देवी, रजनी देवी एवं वीना अध्यक्ष करनैल सिंह, उपाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह ठुंडू व सवर्णजीत सिंह, सह-सचिव मोहन सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष तरुण गुरुगं के अलावा कोर कमेटी से संरक्षक डॉ एस पी खेड़ा, विरेन्द्र सिंह चौहान, जीवन सिंह एवं कई भूतपूर्व सैनिक तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Read Previous

SDM गुंजीत चीमा ने ध्वजा-रोहण कर मार्चपास्ट की सलामी ली

Read Next

नाहन में समपन्न हुई रिइएम्लॉएड एक्स-सर्विसमेन वेलफेयर ऐसोसिएशन जिला सिरमौर (रि० ई० डब्ल्यू० ए०) की बैठक

error: Content is protected !!