Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

किसानों को डीजल खरीदने के लिए कृषि उपनिदेशक की अनुमति दिखाना जरूरी

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

जिला सिरमौर में किसानो की गेहूं की कटाई के ऐन मौके पर अब किसानों को डीजल खरीदने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिला गेहूं कटाई एवं बिक्री के लिए पास जारी कर दिए हैं लेकिन ट्रैक्टर और अन्य मशीनों को चलाने के लिए पेट्रोल पंपों से डीजल नहीं मिल रहा।
इस संदर्भ में खाद्य एवं आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामले के जिला नियंत्रक ने फरमान जारी कर सभी किसानों को डीजल खरीदने के लिए कृषि उपनिदेशक की अनुमति दिखाना जरूरी कर दिया है। कांग्रेस ने इसे तुगलकी फरमान जारी करते हुए मांग की है कि किसानों की समस्याएं न बढ़ाई जाएं। जब किसानों ने पहले ही कर्फ्यू पास बनवा लिए हैं तो डीजल के लिए अलग से अनुमति की आवश्यकता क्यों।


पांवटा विस क्षेत्र के पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने संयुक्त बयान में कहाकि किसानों की समस्या का प्राथमिकता से निराकरण होना जरूरी है। पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, ब्लॉक सोशल मीडिया अध्यक्ष विवेक धीमान, प्रदीप चौहान व मोहब्बत अली ने संयुक्त ब्यान में कहा कि कोरोना संकट के इस कठिन दौर में आम आदमी और किसान वैसे ही परेशान है। किसानों को फसल की चिंता सताने लगी है। गेहूं की फसल पक चुकी है। फसल काटने को मजदूर नहीं मिल पा रहे। मौसम खराब होने का डर किसानों को सता रहा है। बजाए किसानों की मुसीबतों को कम करने के भाजपा सरकार और विभाग ऐसे अजीब फैसले ले रही है।


ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पांवटा साहिब प्रदेश सरकार से इस फैसले को अतिशीघ्र वापस लेने की मांग करती है क्योंकि यह फैसला अनावश्यक है जो किसी भी तरह से किसानों के हक में नहीं है। बिना प्रशासन की अनुमति के घर से निकलना नामुमकिन है। जो समय ढील के दौरान दिया गया है उसमें किसान पांवटा साहिब प्रशासन से नाहन जाने की अनुमति लें। नाहन जाकर जिला उपनिदेशक कृषि से अनुमति लें या अपनी फसलों की कटाई पर ध्यान दें। यह नीति सरासर गलत है। भाजपा किसान विरोधी फैसले लेकर यह सिद्ध कर रही है कि वह किसानों के खिलाफ है, अन्यथा ऐसे फरमान जारी करवाने की क्या आवश्यकता।

Read Previous

अब नाहन मेडिकल कॉलेज के चक्कर नहीं काटने होंगे,पांवटा साहिब को कोरोना टेस्ट मोबाइल एक वैन प्रदान की

Read Next

 कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन की मार से हिमाचल में बिजली की मांग आधी

error: Content is protected !!