Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

क्या शिलाई को ये विकास दे रही सरकार |

कफोटा स्कूल मे स्टाफ़ की कमी के चलते विज्ञान और कॉमर्स संकाय में एक भी बच्चा नही।

News portals-सबकी खबर (कफोटा )

जिस प्रदेश मे देश का कर्णधारों का भविष्य ही सुरक्षित नही वहां पर विकास के क्या मायने रह जाते है। प्रदेश सरकार ने हाल ही मे अपने कार्यकाल के दो वर्ष का जश्न तो ऐसे मनाया मानो पूरे प्रदेश में कहीं कोई कमी बाकी नही रही हो। लेकिन जो हालात शिलाई क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों के है यदि उसे ही विकास कहा जाता है तो लोगों को ऐसा विकास कतई मंजूर नहीं। बात शिलाई क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कफोटा की हो रही है। जहां स्टाफ़ की भारी कमी के कारण विज्ञान और कॉमर्स संकाय में बच्चों ने दाखिला लेना ही छोड़ दिया है। यानि कि क्षेत्र के बच्चों को वैज्ञानिक और चार्टर अकाउंटेंट बनने के सपने देखने की भी सरकार ने उम्मीद नही छोडी है।


राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कफोटा में वर्तमान शैक्षणिक सत्र में 343 छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।आस पास की 4 पंचायतों का केन्द्र यह विद्यालय पिछ्ले 4-5 वर्षों से स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। अब तो यह स्तिथि हो गई है कि क्षेत्र के सबसे पुराने और महत्वपूर्ण विद्यालय में विज्ञान संकाय में जमा एक और जमा दो कक्षा मे एक भी छात्र व प्रवक्ता नहीं। साथ ही वाणिज्य संकाय में भी दोनों पद रिक्त हैं जिसके कारण बारहवीं कक्षा में छात्र संख्या शून्य है। जमा एक मे चार पांच बच्चों ने इस उम्मीद से दाखिला लिया था कि कोई प्रवक्ता आ जायेंगे लेकिन अब छात्रों को साल बरबाद होने की चिंता सता रही है। इसके अलावा स्कूल मे प्रधानाचार्य, एक पद प्रवक्ता आई पी, एक पद प्रवक्ता अंग्रेजी, एक पद कनिष्ठ सहायक, एक पद शारीरिक शिक्षक, एक पद प्रयोगशाला सहायक और एक पद लाइब्रेरियन का रिक्त पड़ा है।

खण्ड परियोजना कार्यालय होने के बावजूद प्रधानाचार्य व शिक्षकों तथा गैर शिक्षकों के इतने पद रिक्त होने के कारण विद्यार्थियों को अपने भविष्य की चिंता सताने लगी है साथ ही अभिभावकों में भी सरकार व विभाग के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। विद्यालय प्रबंधन समिति व शिक्षा संवाद के अन्तर्गत गत दिनो राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कफोटा में आयोजित बैठक में अध्यक्ष दाता राम शर्मा, सहित क्षेत्र के अभिभावकों ने सरकार व विभाग से रिक्त पदों को शीघ्र अति शीघ्र भरवाने का आग्रह किया है। ताकि क्षेत्र के बच्चों का भविष्य बरबाद होने से बच सके।

Read Previous

बहराल सतीवाला गाव में नहीं थम रहा हाथियों का आतंक, फसल को नुक़सान के साथ साथ घरो पर कर रहे है हमला |

Read Next

सूर्या कालोनी में शुक्रवार से आगामी एक सफ्ताह तक ओवरहेड टैंक का मरम्मत कार्य किया जा रहा हे |

error: Content is protected !!