Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 10, 2024

प्रदेश के पांच शक्तिपीठों में छठे नवरात्र पर उमड़ा आस्‍था का सैलाब, जय माँ के जयकारे गुंजते

News Portals सबकी खबर(शिमला) 

प्रदेश के पांच शक्तिपीठों में अश्विन नवरात्र मेले के छठे दिन 49500 श्रद्धालुओं ने देवी माँ के चरणों में शीष नवाया। शनिवार को दिन भर प्रदेश के शक्तिपीठों में मइया के जयकारे गुंजते रहे। मां के दर्शनों के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी लाइनें लगी रहीं। प्रदेश के पांच शक्तिपीठों में चिंतपूर्णी, ज्वालामुखी, नयनादेवी, बजे्रश्वरी देवी, चामुंडा देवी मंदिर में 49 हजार 500 श्रद्धालुओं ने माथा टेका। नवरात्र के पांचवें दिन चार शक्तिपीठों में मां के चरणों में भक्तों ने 29 लाख 98 हजार 115 रुपए का नकद चढ़ावा चढ़ाया है। 54 ग्राम 100 मिली सोना और तीन किलो 857 ग्राम चांदी चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुई है। ऊना जिला के उपायुक्त राघव शर्मा ने बताया कि चिंतपूर्णी मंदिर में नवरात्र मेले के छठे दिन करीब 13 हजार 500 श्रद्धालुओं ने शीष नवाया। उन्होंने बताया कि नवरात्र मेले के पांचवें दिन मंदिर न्यास को आठ लाख 62 हजार 483 रुपए का नकद चढ़ावा और तीन ग्राम सोना और एक किलो 978 ग्राम चांदी चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुई है।

राघव शर्मा ने बताया कि चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन करने के लिए बेहतर प्रबंध किए गए हैं। वहीं, नयनादेवी मंदिर श्रावण अष्टमी नवरात्र के छठे दिन सात हजार श्रद्धालुओं ने मइया के चरणों में शीष नवाया। एसडीएम राज कुमार ने बताया कि नवरात्र मेले के पांचवें दिन मंदिर न्यास को सात लाख 15 हजार, 276 रुपए का नकद चढ़ावा और 32 ग्राम 900 मिली सोना और एक किलो 444 ग्राम चांदी चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुई है। ज्वालामुखी मंदिर में शनिवार को दस हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका। मंदिर अधिकारी वचित्र सिंह ने बताया कि नवरात्र के पांचवें दिन मंदिर न्यास को आठ लाख 88 हजार 189 रुपए का नकद चढ़ावा और 18 ग्राम सोना और एक किलो 435 ग्राम चांदी चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुई है। कांगड़ा स्थित बजे्रश्वरी देवी मंदिर में नवरात्र मेले के छठे दिन नौ हजार श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में माथा टेका। मंदिर अधिकरी सुरेश शर्मा ने बताया कि नवरात्र के पांचवें दिन श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में पांच लाख 32 हजार 207 रुपए का नकद चढ़ावा चढ़ाया है। वहीं, चामुंडा देवी मंदिर में नवरात्र मेले के छठे दिन शनिवार को दस हजार श्रद्धालुओं ने मइया के चरणों में शीष नवाया।

Read Previous

राहुल गांधी के प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रचार करने पर संशय

Read Next

हरिपुरधार क्षेत्र के लिंक रोड़ सैल से साजखील रोड़ भारी बारिश से क्षति ग्रस्त हो गया , फसलों को मंडियों तक न पहुचा पाने से ग्रामीण हुए परेशान

error: Content is protected !!