Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 16, 2024

सऊदी अरब में एक और हिमाचली की कोरोना से मोत, फोन पर दी इस दुखद घटना की सूचना |

News portals सबकी खबर 

 सऊदी अरब में एक और हिमाचली की कोरोना से मौत हो गई है। जुबेल में बल्ह के प्लाही निवासी एक 55 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार प्लाही निवासी 50 वर्षीय वनिता देवी को सोमवार सुबह सऊदी अरब से उनके पति दीनानाथ के साथ पंजाब के रहने वाले एक व्यक्ति ने फोन कर इस दुखद घटना की सूचना दी, तो पूरा परिवार गमगीन हो गया। परिवार को यह भी सूचना मिली कि व्यक्ति के शव को वहीं दफ नाने पर विचार किया जा रहा है।

55 वर्षीय दीनानाथ की पत्नी वनीता से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि उनके पति सऊदी अरब के जुबेल में एक कंपनी जिसका नाम अजमेर बताया जाता है, मैं छह साल पहले टैंकर चालक का कार्य करने गए थे। तीन वर्ष पहले उनके पति तीन माह की छुट्टी लेकर घर आए थे। उसके बाद कभी घर नहीं आए। उन्होंने बताया कि उनका बेटा नीरज 21 वर्षीय आर्मी मैं तैनात है और बेटी प्रतीक्षा पढ़ाई कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके पति की मौत 18 जून को हो गई है, लेकिन उन्हें जानकारी अब मिली है। सूचना मिलते ही उनका बेटा नीरज घर पहुंच गया है

और होम क्वारंटाइन है। वहीं इस बारे प्रशासन को अभी तक कोई सूचना नहीं है। बेटे नीरज ने बताया कि उसके पिता की बात आठ जून को मोबाइल पर हुई थी, जिसमें पिता ने उसे बताया था कि उन्हें कोरोना हो गया है और वह अस्पताल में उपचाराधीन है, लेकिन बात की जानकारी परिवार को नहीं बताई थी, लेकिन अब पिता के मौत की सूचना घर पहुंचते ही मिली है दीनानाथ की पत्नी बेटा व बेटी सहित अन्य परिवार वालों ने सरकार से आग्रह किया है कि दीनानाथ का अंतिम संस्कार वह हिंदू रीति रिवाज से अपने गांव में करना चाहते हैं, इसलिए सरकार उनके पति के शव को गांव-गांव पहुंचाने के लिए सऊदी अरब की सरकार से मध्यस्थता करे, जिसके लिए वह बुधवार को डीसी मंडी से भी मिलेंगे।

समैला के संक्रमित का 16 दिन बाद हुआ अंतिम संस्कार – सरकाघाट की ग्राम पंचायत समैला के सुरेश कुमार का अंतिम संस्कार 16 दिन बाद सऊदी अरब में हिंदू रीति-रिवाज के साथ कर दिया गया। इस मामले पर समाजसेवी चंद्र मोहन शर्मा ने काफी प्रयास किया था, जिसके बाद ही सुरेश कुमार का अंतिम संस्कार सउदी अरब में हो सका।

Read Previous

हिमाचल कोरोना अपडेट :कांगड़ा में नौ; हमीरपुर में चार, ऊना-शिमला में तीन-तीन, चंबा में दो नए केस |

Read Next

चरस केस में मेन सप्लायर धरा, 42 किलो चरस हुई बरामद |

error: Content is protected !!