Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 29, 2024

हिमाचल कोरोना अपडेट :कांगड़ा में नौ; हमीरपुर में चार, ऊना-शिमला में तीन-तीन, चंबा में दो नए केस |

News portals सबकी खबर (शिमला )

  हिमाचल में कोरोना का कहर जारी है और मंगलवार को भी संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं। इनमें नौ मामले कांगड़ा जिला, चार हमीरपुर में, तीन जिला शिमला के सुन्नी और तीन ही ऊना जिला तथा दो मामले चंबा जिला के शामिल हैं। इसके अलावा सोमवार देर रात को भी कांगड़ा में कोरोना के आठ पॉजिटिव मिले थे। प्रदेश में इन नए मामलों के बाद कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढ़कर 775 तक पहुंच गई है। राज्य में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा है। हिमाचल में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 324 तक पहुंच गई है। गौरतलब है कि प्रदेशभर से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए मंगलवार को 1842  सैंपल भेजे गए थे। इनमें सबसे ज्यादा 472 सैंपल कांगड़ा जिला के थे।  इसके अलावा सोलन जिला से 305, हमीरपुर जिला के 248 सैंपल, ऊना के 172, मंडी के 147, शिमला जिला के 112 और चंबा जिला के 107 सैंपल मंगलवार को लिए गए थे।

इसके अलावा बिलासपुर जिला के 73, सिरमौर के 85, कुल्लू जिला के 72 और किन्नौर जिला के 56 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। लाहुल से कोई भी सैंपल नहीं भेजा गया था। इनमें से खबर लिखे जाने तक 1387 सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जबकि 13 सैंपल्स की पॉजिटिव। इसके अलावा 442 सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी थी। इसके अलावा मंगलवारको मिले बाकी पॉजिटिव सोमवार के शेष सैंपलों की जांच में मिले हैं।  हिमाचल में अब तक कुल 67 हजार 020 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 65 हजार 830 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यहां पर राहत की बात है कि कोरोना संक्रमण के 431 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। बावजूद इसके इसके कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 324 हो गई है। हिमाचल में छह लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो चुकी है।  बात यदि जिलों की की जाए, तो बिलासपुर जिला में कुल 37 कोरोना पीडि़तों में से 14 उपचाराधीन हैं, बाकी ठीक हो चुके हैं।

चंबा जिला में 46 कोरोना संक्रमितों में से 10 पीडि़तों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। हमीरपुर जिला में 205 कोरोना के मामले हैं। इनमें से 93 मरीज कोविड सेंटरों में है। कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा 208 मामले हो चुके हैं। इनमें से 87 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा किन्नौर में तीन मामले पॉजिटिव हैं और यह तीनों ही ठीक हो चुके हैं। कुल्लू जिला में पांच कोरोना पीडि़तों में से एक मरीज उपचाराधीन है। मंडी जिला में 24 मामले कोरोना संक्रमितों के हैं, इनमें से केवल दो पीडि़त ही कोविड सेंटर में भर्ती हैं। शिमला में कुल 36 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 20 कोरोना पीडि़तों का उपचार चल रहा है। सिरमौर जिला की यदि बात करें तो यहां पर 34 मामले कोरोना पॉजिटिव के हो चुके हैं। इनमें से 10 का इलाज चल रहा है। सोलन जिला में पीडि़तों का आंकड़ा 81 तक पहुंच गया हैं। इनमें से 47 का इलाज चल रहा है। ऊना जिला में 96 कोविड मरीज सामने आ चुके हैं और इनमें 40 का इलाज चल रहा है, बाकी ठीक होकर घर लौट चुके  हैं।

Read Previous

1 जुलाई से खुलेेंगे स्कूल ,क्लासरूम से ऑनलाइन पढ़ाएंगे शिक्षक |

Read Next

सऊदी अरब में एक और हिमाचली की कोरोना से मोत, फोन पर दी इस दुखद घटना की सूचना |

error: Content is protected !!