Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

नाहन मे वीकेंड कर्फ्यू के दूसरे दिन रविवार को बाजार रहे बंद, बसों की आवाजाही ना के बराबर

News portals–सबकी खबर (नाहन ) केलाश चौहान 

हिमाचल प्रदेश में प्रदेश सरकार द्वारा 2 दिन का वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में जिला सिरमौर के नाहन शहर में प्रशासन द्वारा लगाया गया वीकेंड के दूसरे दिन रविवार को भी तमाम नाहन शहर मे सरकार द्वारा दी गई छूट आवश्यक सामग्री वाले दुकानें 1 बजे तक खुली रही।

इसमे दूध,फल, सब्जिया,राशन कीदुकाने, एक बजे तक खुली रही। दवाइयों की दुकानें पूरे दिन भर खुली रहेंगी। नाहन शहर में 1 बजे के बाद दवाइयों की दुकानो को छोड़कर बाकि सारी दुकाने बंद कर दी गई। पुरे बाजार में दुकानें बंद होने के बाद सन्नाटा सा पसर गया है। बाजारों तथा सड़कों में लोगो की आवाजाही बहुत ही कम नजर आ रही है।वीकेंड कर्फ्यू का यह दूसरा दिन है वैसे भी रविवार को पहले ही बहुत कम बसों का आगमन होता था वैसे सरकार द्वारा बसों में 50 प्रतिशत सवारियों की ऑक्युपेंसी की गई है,ऐसे में सवारिया बहुत कम हो गई है।

निजी व सरकारी बसों में 50 प्रतिशत आक़्यापेंसी होने के कारण बसों के मालिको व परिवहन द्वारा बसों का आगमन बहुत ही कम कर दिया है। बसों के इंतजार में नाहन के दिल्ली गेट स्थित बस स्टॉप पर सवारियों को काफी देर तक बसों का इंतजार करना पड़ा।जिला उपायुक्त डॉ आरके पुरुथी ने जिला के तमाम लोगों से सहयोग करने का आह्वान किया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि की वह प्रशासन और सरकार का सहयोग करें । भीड़भाड़ वाले इलाके में ना जाए और मास्क पहने पहने तथा दो गज दूरी बनाए रखें ।

बिना मास्क पहने बाजार में ना घूमे नहीं दुकानों से कोई सामान खरीदें उन्होंने दुकानदार से भी अपील की है कि अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क के दुकान पर जाता है तो उसे सामान नहीं दिया जाए।जिला सिरमौर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे।हैं।बता दे कि सिरमौर में करोना के एक्टिव मामले 11 सौ से अधिक है। वही  जो दुकानें खुली थी और दुकानों पर भी सामान्य से कम ही भीड़ देखने को मिल रही है। लोग प्रशासन द्वारा जारी किए गए 2 दिन के वीकेंड कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं |फल व् सब्जियों की खरीदारी मे दुकानों पर भीड़ नही कर रहे है ।अन्य राज्यों के वीकेंड लॉकडाउन जैसे आदेशों के चलते जिला के मुख्यालय नाहन मे भी आज सन्नाटा छाया रहा।

Read Previous

विधायक की चचेरी बहन की कोरोना से शनिवार को टीएमसी में मौत

Read Next

नगर परिषद नाहन की पूर्व अध्यक्ष रेखा तोमर की कोरोना से मौत

error: Content is protected !!