Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 16, 2024

सिरमौर में 1200 एकल विद्यायल में महिलाएं छोटे बच्चों व युवाओ, बुजुर्गों को अच्छे संस्कारों के प्रति संस्कारित कर रही – प्रमिला शर्मा

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

एकल अभियान के द्वारा संभाग दक्षिण हिमाचल भाग सिरमौर आंचल श्री रेणुका जी के अंतर्गत पड़ने वाले संच पांवटा व संच माजरा की महिलाओं के द्वारा जन्माष्टमी पर्व के एक दिन पश्चात एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन तारूवाला स्थित मंदिर प्रांगण में किया गया, जिसमें समाजसेवी व सरल संस्कार वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष हेमंत शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम की प्रमुख प्रोमिला शर्मा सहित उपस्थित बहनों ने सर्वप्रथम मुख्य अतिथि का तिलक लगाकर स्वागत करते हुए कार्यक्रम को विधिवत रूप से प्रारम्भ किया गया।


इस कार्यक्रम में छोटे छोटे बच्चों ने श्री कृष्ण जी की मनमोहक झांकियां प्रस्तुत की । कुछ बच्चों ने राधा कृष्ण का रूप धारण कर उपस्थित महिलाओं का मनोरंजन किया । प्रमुख भाग गतिविधि भाग सिरमौर प्रमिला शर्मा ने बताया की सिरमौर जिला के अंतर्गत 1200 एकल विद्यालय चलाए जा रहे हैं ,जिसमें महिलाएं गाव के छोटे बच्चों व युवाओ, बुजुर्गों को शिक्षा देते हुए अच्छे संस्कारों के प्रति संस्कारित करती हैं। उन्होंने कहा एकल अभियान के तहत प्रतिवर्ष इस तरह के आयोजन किए जाते हैं ।
मुख्य अतिथि समाजसेवी हेमंत शर्मा ने कहा की, एकल अभियान की बहनों के द्वारा जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं वह सराहनीय हैं और वह स्वयं भी अपने साथियों के साथ मिलकर ऐसे कार्यों में सदैव भी प्रथम पंक्ति में रहते हैं ।उन्होंने आश्वासन दिया कि महिलाओं को सामाजिक हित में कार्य के लिए हर संभव मदद की जाएगी। इस मौके पर नगर पांवटा, माजरा संच की कुलजीत कौर, निर्मला देवी, मनजीत, स्नेहलता, निशी, सुनीता देवी, ममता, राधा, सहित लगभग सौ से अधिक महिलाएं उपस्थित रहीं।

Read Previous

पांवटा साहिब खण्ड में 33 आंगनबाडी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं की चयन सूची जारी

Read Next

भाजपा की खोखली घोषणाओं से उठा जनता का विश्वास, बीते सरकार के कार्यकाल में पुरे नही हुए वादे , समस्याएं जस की तस

error: Content is protected !!