Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 8, 2024

सिरमौर में टीकाकरण महोेत्सव 11 से 14 अप्रैल तक – डॉ परुथी

News portals-सबकी खबर (नाहन ) केलाश चौहान 

उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परुथी ने बताया कि जिला में 11 से 14 अप्रैल तक टीकाकरण महोत्सव मनाया जाएगा जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों  को कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण किया जाएगा । उन्होंने इस आयु वर्ग के सभी नागरिकों से आग्रह है कि वह कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अवश्य करवाएं।
डॉ परुथी ने कहा कि यह कार्य जिला के लगभग 80 टीकाकरण केन्द्रों पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि शीघ्र अति शीघ्र 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाए। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 से बचाव की दिशा में टीकाकरण कारगर है और सभी को पात्रता अनुसार अपना टीकाकरण अवश्य करवाना चाहिए। उन्होंने स्वंय भी निर्धारित समयावधि में टीके के दोनों डोज लगवाए है।
उन्होंने बताया कि जिला में 9 ऐसे क्षेत्र अतिसंवेदनशील चिन्हित किये गए हैं जहां गत कुछ दिनों में 5 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इन क्षेत्रों में नगर परिषद नाहन, काला अम्ब, लाना भलटा, ज़ेहर, नगर परिषद पावंटा, भाटांवाली, अमरकोट, कुंजा, बद्रीपुर और संगड़ाह शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, ऐसे क्षेत्र जहां 5 से कम मामले सामने आए हैं उन्हें संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है।
उन्होंने अतिसंवेदनशील तथा संवेदनशील क्षेत्रों के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों के सभी लोगों से आग्रह किया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें,  समाजिक दूरी के नियम का पालन करें और बार-बार अपने हाथ साबुन या एल्कोहल युक्त सेनिटाईजर से धोते रहें।
 उन्होंने कहा कि टीकाकरण महोत्सव के दौरान टीकाकरण केन्द्र मे ही टीकाकरण से पूर्व पंजीकरण की सुविधा रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रथम टीका लगने के उपरान्त दूसरा टीका 06 से 08 सप्ताह में लगवाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करें और आवश्यकता पड़ने पर अपना कोविड-19 परीक्षण करवाएं ताकि सभी सुरक्षित रह सकें।
Read Previous

सिरमौर से कुम्भ मेले में जा रहे श्रद्वालु करें एसओपी का पालन करे -डॉ0परूथी

Read Next

अड्डेन खोदरी माजरी और भगवानपुर में 25 बीघा से अधिक खड़ी गेहूं की फसल जलकर नष्ट

error: Content is protected !!