Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

चंडीगढ़ में हिमाचल को अपना हक मिलना चाहिए -विक्रमादित्य सिंह

News portals-सबकी खबर (शिमला ) चंडीगढ़ में हिस्सेदारी की लंबे समय से हिमाचल मांग उठा रहा है वही हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इसको लेकर एक बड़ा कदम उठाया है।मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ की जमीन से अपना हिस्सा लेने को लेकर एक कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया है। जिसकी अध्यक्षता कृषि मंत्री चंद्र कुमार करेंगे। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान और राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी को इस सब कमेटी का सदस्य बनाया गया है। यह सब कमेटी प्रदेश सरकार को रिपोर्ट सौंप कर बताएगी कि पंजाब पुनर्गठन एक्ट के मुताबिक हिमाचल को चंडीगढ़ उसकी हिस्सेदारी कैसे मिल पाएगी? यही नहीं इस मामले को फिर प्रदेश सरकार केंद्र के समक्ष उठाएगी और कानूनी लड़ाई लड़ने का भी हिमाचल सरकार ने ऐलान कर दिया है।
हिमाचल के लोक निर्माण विभाग के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ में हिमाचल को अपना हक मिलना चाहिए चंडीगढ़ में हिमाचल की भी बहुत सारी जमीन गई है जहां चंडीगढ़ को बनाने में पंजाब और हरियाणा का योगदान है वही हमाचल का भी चंडीगढ़ को बनाने में योगदान रहा है और इसकी हिस्सेदारी को लेकर हिमाचल की सरकारों ने समय-समय पर आवाज भी उठाई है लेकिन हिमाचल को चंडीगढ़ में हिस्सेदारी नहीं मिली है अब मुख्यमंत्री द्वारा 11 कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया है जोकि रिपोर्ट बनाकर सरकार को सौंपी गई और इस को लेकर केंद्र के समक्ष भी उठाया जाएगा साथ ही कानूनी लड़ाई भी लड़ी जाएगी ताकि जो चंडीगढ़ में हिमाचल का जो हक बनता है वे उसे मिलना चाहिए।

वही यूनिफॉर्म सिविल कोड के बयान को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि देश में एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार है और देश में जब भी चुनाव आते हैं तो भाजपा लोगों का ध्यान मुद्दों से भटकाने के लिए कोई न कोई शब्द शगुफा छोड़ती आई है पहले पुलवामा के नाम पर वोट मांगे गए 370 के नाम पर और राम मंदिर के नाम पर वोट मांगे गए अब यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बहस छेड़ने का प्रयास देश के अंदर किया जा रहा है और जो देश के अंदर असली मुद्दे है बेरोजगारी आज के समय चरम पर है जीडीपी लगातार गिर रही है उस पर कोई भी बात नहीं हो रही है हिमाचल को जो सहयोग केंद्र से मिलना चाहिए था वह सहयोग नहीं मिल रहा है हिमाचल की कर्ज की सीमा कम कर दी गई है इसको लेकर भाजपा के नेता कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं और मुद्दों से भटकाने की कोशिश की जा रही है उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड आएगा तो उसका कांग्रेस समर्थन करेगी कांग्रेस पार्टी एकता और अखंडता को आगे रखकर काम करती रही है और जब यह बिल अमेंडमेंट के लिए लाया जाएगा उसका समर्थन किया जाएगा लेकिन जो इस समय ज्वलंत मुद्दे देश में है उस पर बात होनी चाहिए।

Read Previous

भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष रणबीर ठाकुर को भाजपा संगठन ने दी बड़ी जिम्मेदारी

Read Next

वर्तमान कांग्रेस सरकार मुद्दों से भाग रही है : बिंदल

error: Content is protected !!