Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

प्रसिद्ध निर्माता-निदेशक विवेक तिवारी अब छोटी पर्दे पर भी धमाल मचाने को तैयार

News portals-सबकी खबर ( पांवटा साहिब )

कई फिल्मों, नाट्य मंचन एवं डॉक्यूमेंट्री से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुके निर्माता-निर्देशक पांवटा निवासी विवेक तिवारी पहली टीवी श्रृंखला डीडी राष्ट्रीय चैनल पर रविवार से नया सफर शुरू कर रहे हैं। उत्तर-पूर्वी भारत के 14 संगीत बैंडों पर आधारित नाटक ‘मेलोडियस एट…’ के 13 एपिसोड होंगे। विवेक तिवारी को कर्मभूमि हिमाचल से विशेष लगाव रहा है। गिरिपार पर आधारित हाटी वी एक्सिस्ट व क्लीन पांवटा ग्रीन पांवटा जैसी डॉक्यूमेंट्री को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल चुकी है।

फिल्म निर्माता-निदेशक विवेक तिवारी ने बताया कि दूरदर्शन ने निविदा जारी कर देश भर के फिल्म निर्माताओं को आमंत्रित किया। 1500 में से उतर और पूर्वी राज्यों से कुल 100 निर्माताओं को चुना। द अल्टीमेट मोशन पिक्चर हिमाचल के पांवटा प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले सीरियल बना है। एक वर्ष तक शूटिंग चली।


शूटिंग सिक्किम के गंगटोक, आसाम, शिलोंग, मणिपुर इंफाल, अगरतला और मिजोरम में हुई। 14 म्यूजिकल बैंड को अपना हुनर दिखाने का अवसर मिला है। इसमें राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजा जा चुका बैंड ‘एवायोजेंसिस’ भी शामिल है। इस धारावाहिक में कुल 13 एपिसोड हैं। रविवार से दूरदर्शन राष्ट्रीय चैनल पर शाम 6 बजे से सीरियल शुरू हो रहा है। नाटक 19 दिसंबर से शनिवार और रविवार को शाम 6 बजे प्रसारित होगा। दूरदर्शन अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर भी इसे अपलोड करेगा। नाटक के निर्देशक विवेक तिवारी, निर्माता आरपी तिवारी, कैमरामैन असित विश्वास, संगीतकार आकाश गांधी, सिब्तैन शहीदी ने नाटक में आवाज दी है। विवेक की नई शुरुआत से पिता राजेंद्र तिवारी, मां सावित्री तिवारी आजमी समेत सहयोगी और शुभचिंतक खुश है।

विवेक तिवारी सीख चुके हैं अमेरिका से फिल्म निर्माण की बारीकियां
पांवटा निवासी विवेक तिवारी ने अमेरिका में फिल्म निर्माण क्षेत्र का अध्ययन व बारीकियां सीखीं हैं। यूपी जिला आजमगढ़ के ग्राम पांती में जन्मे हैं। उसी वर्ष विवेक के पिता समाजसेवी व प्रसिद्ध जियोलॉजिस्ट आरपी तिवारी परिवार सहित कर्मभूमि पांवटा हिमाचल पहुंचे। विवेक की स्कूली शिक्षा पांवटा साहिब में हुई। वर्ष 1995 में दिल्ली से स्नातक उपाधि प्राप्त की। 1999 में मुंबई में अनुपम खेर की कंपनी में शामिल हुए। बतौर सह निदेशक भारतीय सिनेमा में ओम जय जगदीश और शब्द प्रमुख शुरुआती फिल्मों के बाद कई फिल्मों में बतौर निर्माता-निदेशक कार्य कर चुके हैं।

Read Previous

कल होगा प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को रोस्टर जारी करने का फैसला,16 से 18 दिसंबर तक हो सकती है चुनाव की अधिसूचना

Read Next

अपराध कर हिमाचल में घुसे बदमाशों की हरियाणा पुलिस से फिल्मी स्टाइल में भिड़ंत,सभी गैंगस्टर फायरिंग कर फरार, बीबीएन में दहशत

error: Content is protected !!