Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

डाॅ. सैजल ने एपीएमसी सोलन का किया निरीक्षण

500 मास्क एवं 30 लीटर हैण्ड सैनिटाईजर किया वितरित

News portals-सबकी खबर (सोलन)
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने आज यहां कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी) में कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत किए जा रहे विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया तथा 500 मास्क एवं 30 लीटर हैण्ड सैनिटाईजर वितरित किया।डाॅ. सैजल ने इस अवसर पर कहा कि एपीएमसी सोलन देश की लाभदायक मण्डियों में से एक है तथा यहां किसानों एवं बागवानों की सुविधा के लिए अनेक नवीन प्रयास किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस मण्डी को देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ई- राष्ट्रीय कृषि बाजार के तहत किए गए प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया है। कोराना वायरस के खतरे के दृष्टिगत वर्तमान में किसानों एंव बागवनों की उपज मण्डियों तक पंहुचाने के लिए पदेश सरकार द्वारा व्यापक प्रयास किए गए हैं। डाॅ. सैजल ने किसानों एवं बागवानों से आग्रह किया कि खेतों में कार्य करते समय एवं उपज को मण्डियों तक लाते समय सरकार के विभिन्न नियमों का पूर्ण पालन करें ताकि कोरोना वायरस से बचाव रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि एपीएमसी सोलन को प्रतिदिन फोगिंग मशीन द्वारा सैनिटाईज किया जाए। उन्होंने कहा कि मण्डी में आने वाले सभी वाहनों को भी सैनिटाईज किया जाना आवश्यक है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस अवसर पर मण्डी में किए जा रहे सैनिटाईज कार्य का निरीक्षण किया। उनके समक्ष दो फोगिंग मशीन के माध्यम से सैनिटाईज कार्य किया गया। डाॅ. सैजल को इस अवसर पर सब्जी मण्डी सोलन आढ़ती एसोसिएशन द्वारा जिला सोलन कोविड-19 राहत कोष के लिए 01 लाख एक हजार रुपए का चैक भी भेंट किया गया।

मण्डी के सचिव डाॅ रविन्द्र शर्मा ने अवगत करवाया कि इस वर्ष अभी तक किसानों से 04 करोड़ 57 लाख 70,010 रुपए का 19,900 क्विंटल मटर क्रय किया गया है। उन्होंने कहा कि एपीएमसी सोलन द्वारा किसानों के खेतों तक पंहुचकर वहीं से उपज का ऑनलाइन क्रय किया जा रहा है।

Read Previous

सोमवार से खुलेगा पूरा हिमाचल,प्रदेश सरकार का अहम फैसला, ठेके-सैलून-रेस्तरां रहेंगे बंद

Read Next

जन-जन को जागरूक बनाने के लिए बद्दी पुलिस का नवीन प्रयास

error: Content is protected !!