Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 9, 2024

जन-जन को जागरूक बनाने के लिए बद्दी पुलिस का नवीन प्रयास

News portals-सबकी खबर (सोलन)

हिमाचल प्रदेश के बद्दी,बरोटीवाला-नालागढ़ आदि क्षेत्र में कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत जहां पुलिस बल हर समय कानून एवं व्यवस्था की स्थिति यथावत बनाए रखे हुए है । वहीं जन-जन को जागरूक बनाने के लिए नवीन प्रयासों से सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित भी कर रहे हैं।
इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी प्रदान करते हुए बद्दी के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने कहा कि कोराना वायरस के खतरे में पुलिस के जवान न केवल दिन-रात जिला की सीमाओं की सुरक्षा कर रहे हैं। अपितु कफ्र्यू के समय यह सुनिश्चित बना रहे हैं कि लोग नियमों का पालन कर सुरक्षित रहें।

उन्होंने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में कोविड-19 के खतरे के कारण तैनात पांचवी महिला आरक्षी बटालियन बस्सी की महिला आरक्षियों ने केवल एक रात्रि में लोगों को जागरूक करने के लिए अत्यन्त सुन्दर एवं अर्थपूर्ण नारे लिखकर तैयार किए।
तदोपरान्त फ्लैग मार्च करते हुए इन नारों को प्रदर्शित किया और लोगों को जागरूक किया। इनके माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न खतरे को देखते हुए घर पर ही रहने और वायरस से बचाव के अन्य उपाय बताए गए।

रोहित मालपानी ने कहा कि इस अनूठे प्रयास के माध्यम से लोगों को और बेहतर ढंग से यह समझाने में सहायता मिलेगी कि अमूल्य जीवन को बचाकर रखने के लिए संकट के इस समय में नियमों एवं सोशल डिस्टेन्सिग का पालन कितना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पुलिस बल ने क्षेत्र की सब्जी मण्डी में सब्जी विक्रेताओं को निर्देश दिए कि सब्जी की दुकानों एवं रेहड़ी इत्यादि के मध्य कम से कम 10 फुट की दूरी रखी जाए ताकि कहीं भी भीड़ एकत्र न हो सके।

उधर,रोहित मालपानी ने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में पुलिस बल कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी जैसे कार्य भी सुनिश्चित कर रहा है ताकि लोगों को किसी समस्या का सामना न करना पड़े। पुलिस जवानों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जा रहा है और उन्हें फेस शील्ड, हैण्ड सैनिटाईजर, मास्क इत्यादि उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि नियमों का पालन करें और पुलिस को सहयोग दें ताकि कोराना वायरस के खतरे से पार पाया जा सके।

Read Previous

डाॅ. सैजल ने एपीएमसी सोलन का किया निरीक्षण

Read Next

‘नर सेवा नारायण सेवा’ के मंत्र पर चलते हुए देश के 529 जिलों में 39 लाख से अधिक स्वयंसेवक हर स्तर पर राहत पहुंचाने में जुटे -डॉ मामराज पुंडीर

error: Content is protected !!