Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

पांवटा साहिब के दर्जनों रेहड़ी-फड़ी संचालकों की मांग नगर परिषद के मेला मैदान में हो पेयजल, शौचालय, सफाई और टेंट की व्यवस्था

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब में कोरना वायरस के चलते बुधवार को नाराज चल रहे दर्जनों रेहड़ी-फड़ी संचालकों ने सब्जियों-फल की रेहड़ियां नहीं लगाई। मंगलवार को पांवटा मेला मैदान में अस्थायी रुप से शिफ्ट कर दिए जाने से हंगामा हुआ था। बुधवार को इस मामले को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम पांवटा से मिला।

उन्होंने नगर परिषद से मेला मैदान में पेयजल, शौचालय, सफाई और टेंट लगाने की व्यवस्था करने की मांग रखी है। हालांकि, प्रशासन और नप पांवटा किसी भी कीमत पर कोरोना को लेकर लापरवाही के मूड में नहीं है। सामाजिक दूरी और बाजार में भीड़ कम करने के उद्देश्यों से पांवटा की सभी रेहड़ियों को अस्थायी रुप से शिफ्ट किया गया है लेकिन बुधवार को दो रेहड़ियां ही मेला मैदान में नजर आईं।
पांवटा के समाजसेवी मधुकर डोगरी, रेहड़ी संचालक धनीराम और भूरा खान ने कहा कि अपनी मांगों को एसडीएम, डीएसपी और ईओ नप कमेटी के समक्ष रख चुके हैं जिसमें पांवटा के रेहड़ी संचालकों ने प्रशासन और पांवटा नप कमेटी से मेला मैदान में सब्जियों और फल विक्रेता रेहड़ी संचालकों के लिए टेंट, पेयजल, शौचालयों और सफाई की व्यवस्था करवाने की मांगें रखी है। मांगे पूरी नहीं होने पर बुधवार को 4 दर्जन से अधिक रेहड़ी संचालकों ने मेला मैदान में रेहड़ियों को नहीं लगाया जिससे बाजार में कम ही रेहड़ियां नजर आईं। वहीं, पांवटा नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते कर्फ्यू और लॉकडाउन में बाजार में ज्यादा भीड़ नहीं होनी चाहिए। इसलिए अस्थायी रुप से मेला मैदान में बाजार में लगने वाली सभी रेहड़ियों को लगाया जा रहा है। जो रेहड़ी संचालक पंजीकृत है या अस्थायी पास बन गया हो, वह इस मैदान में फल-सब्जियों की रेहड़ी लगा सकते हैं।


उधर, एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा ने कहा कि रेहड़ी संचालकों का एक प्रतिनिधिमंडल मांगों और समस्याओं को लेकर मिला है। नगर परिषद कमेटी की ओर से तय किए गए पांवटा मेला मैदान में रेहड़ियों की व्यवस्था बारे नगर परिषद कमेटी ही कोई कदम उठा सकती है। सभी रेहड़ी संचालकों को लाइसेंस, अस्थायी पास बनवाने और सामाजिक दूरी समेत सभी नियमों का पालने करने को कहा गया है।\

 

Read Previous

एसडीएम एल आर वर्मा ने फंसे 9 मजदूरों को किए बिजनौर के लिए रवाना

Read Next

जम्मू में फंसे आंजभोज के 80 लोग देख रहे अपने घर सिरमौर वापस लौटने की राह

error: Content is protected !!