Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

जम्मू में फंसे आंजभोज के 80 लोग देख रहे अपने घर सिरमौर वापस लौटने की राह

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

लॉक डाउन के बीच में हिमाचल प्रदेश के अलग अलग राज्यों में लोग फसे हुए है | फंसे कुछ लोग अपने घर आने चाहते हे वही इसी कड़ी में हिमाचल के सिरमौर से रोजी रोटी कमाने जम्मू गए करीब 120 लोग लॉकडाउन में फंसे हुए हैं। इनमें से 80 लोग घर लौटना चाहते हैं। गिरिपार निवासी परिजनों और कामगारों ने प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन से गुहार लगाई है। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव से अनुमति मिलने पर आगामी प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। वहीं, जिलाधीश सिरमौर का कहना है कि जम्मू में फंसे सिरमौर के लोगों को वापस लाने के प्रयास जारी हैं।

वही जिला सिरमौर निवासी देवराज नेगी,मनिष कुमार, रमेश तोमर , दीपचंद और देवराज तोमर व मजदूर नेता प्रदीप चौहान का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों से जिला सिरमौर के आंजभोज से 120 से अधिक लोग काम करने जम्मू गए हैं। सभी एक रेलवे प्रोजेक्ट में कार्यरत हैं। इस वक्त करीब 80 जिला सिरमौर के कामगार वापस अपने घर आने के लिए प्रयासरत हैं। इनमें आंजभोज के ग्राम कुलथीना, बढ़ाना, खोदरी माजरी, नघेता, टोंरू डंडाआंज के 80 से अधिक कामगार हैं। यह सभी जिला सिरमौर आने के लिए प्रबंधन से मांग उठा रहे हैं। जम्मू से वापसी को दोनों क्षेत्रों के जिलाधीश और प्रशासन समन्वय स्थापित करने की गुहार लगा रहे हैं।


पिछले दिनों एसडीएम पांवटा साहिब और जिलाधीश सिरमौर के माध्यम से जम्मू के रामबन डीसी से इस संदर्भ में बातचीत हुई भी है। बताया जा रहा है कि जिस कंपनी में कार्यरत हैं वहां कार्य बंद होने के कारण बावजूद भी कंपनी प्रबंधन मानदेय और राशन उपलब्ध करवा रहे हैं। जम्मू के रामबन के जिलाधीश से सहमति मिलने के बाद ही इनके लिए बसों का प्रबंध हो सकेगा। इसके बाद इन मजदूरों को जम्मू से हिमाचल के जिला सिरमौर वापस लाया जा सकेगा। उधर, इस संबंध में जिलाधिकारी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि यह मामला संज्ञान में है। इन कामगारों को वापस सिरमौर पहुंचाने के लिए अभी प्रक्रिया जारी है।

सिरमौर के लोगों को वापस लाने के प्रयास जारी : बलदेव तोमर
हिमाचल प्रदेश खाद्य एवं आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश बलदेव तोमर ने कहा कि प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन इस बारे में जम्मू के रामबन डीसी से निरंतर संपर्क में हैं जिससे जिला सिरमौर के इन मजदूरों को वापस लाने की उचित व्यवस्था हो सके।

 

Read Previous

पांवटा साहिब के दर्जनों रेहड़ी-फड़ी संचालकों की मांग नगर परिषद के मेला मैदान में हो पेयजल, शौचालय, सफाई और टेंट की व्यवस्था

Read Next

प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद पड़ोसी राज्यों से परिवहन निगम की बसों में लोगों को लाने पर लगाई रोक

error: Content is protected !!