Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 10, 2024

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य उमंग सिंघार ने विधानसभा चुनावों के लिए टिकट दावेदारों की नब्ज टटोली।

News portals सबकी खबर

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य उमंग सिंघार ने शुक्रवार प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन शिमला में जिला शिमला और किन्नौर से टिकट दावेदारों की नब्ज टटोली। कांग्रेस संगठन के बीच सियासी हलचल तेज हो गई है। इस दौरान ज्यादातर नेता अपने समर्थकों के साथ राजीव भवन शिमला पहुंचे। टिकट के सभी दावेदारों ने अपना-अपना पक्ष स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष रखा। इस दौरान ठियोग विधानसभा क्षेत्र खूब चर्चा में रहा। क्योंकि प्रदेश इलेक्शन कमेटी ने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष का टिकट के लिए सिंगल नाम भेजने का प्रस्ताव पास किया था, लेकिन बाद में तीन से चार नाम पैनल में भेजे गए हैं। ठियोग से कुलदीप राठौर ने टिकट के लिए आवेदन कर रखा है, लेकिन एक धड़ा भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुई इंदू वर्मा, दूसरा धड़ा दीपक राठौर के लिए टिकट की पैरवी कर रहा है। इसी तरह शिमला शहरी सीट को लेकर भी राजीव भवन में सियासी माहौल गर्म रहा।

मीडिया से बातचीत में उमंग सिंघार ने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस कोे जिताने का मन बना लिया है। सही व्यक्ति को टिकट मिले और कांग्रेस की सरकार हिमाचल में बने। ये राहुल गांधी की मंशा है। उन्होंने कहा कि टिकट नए चेहरों के साथ ही वरिष्ठ नेताओं को मिलेंगे। पूरा तालमेल बनाया जाएगा। मौजूदा विधायकों और पूर्व मंत्रियों के टिकट फाइनल बताए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टिकट पार्टी हाईकमान को ही तय करना है। पार्टी कार्यकर्ताओं को टिकट मांगने का अधिकार है। पार्टी केवल जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देगी। इस माह के अंत तक प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि यशवंत छाजटा, नरेश चौहान व जितेंद्र चौधरी समेत अन्य दो अन्य आवेदक एक साथ उमंग सिंघार से मिले और उनमें से किसी एक को टिकट देने की वकालत की। वहीं, हरीश जनारथा भी अपने समर्थकों के साथ उमंग सिंघार से मिले। उन्होंने भी टिकट के लिए पक्ष रखा है। इसी तरह चौपाल, रामपुर, रोहडूू, शिमला ग्रामीण, कुसुम्प्टी और किन्नौर के टिकट दावेदारों ने भी अपना-अपना पक्ष स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष रखा। 15 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी बैठक होनी है। इसमें प्रदेश इलेक्शन कमेटी द्वारा टिकट के लिए भेजे गए नामों पर चर्चा और धीरज गुर्जर व उमंग सिंघर की रिपोर्ट पर मंथन होगा। शिमला, किन्नौर, सोलन और सिरमौर जिला के चुनाव क्षेत्रों के बाद दस सितंबर को मंडी संसदीय क्षेत्र के करसोग, सुंदरनगर, नाचन, सराज, दरंग, मंडी, जोगेंद्रनगर, बल्ह और सरकाघाट के टिकट दावेदारों के साथ स्क्रीनिंग कमेटी बैठकें करेगी। रविवार को मंडी लोकसभा क्षेत्र के भरमौर, लाहुल-स्पीति, मनाली, कुल्लू, बंजार और आनी के टिकट दावेदारों से बैठक होगी।

इसी तरह धीरज गुजर शनिवार से अगले चार दिन तक कांगड़ा और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा हलकों की बैठकें करेंगे। धीरज गुजर दस सितंबर को धर्मशाला में नगरोटा, धर्मशाला, कांगड़ा, शाहपुर, देहरा व जस्वां परागपुर के ब्लॉक कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। 11 सितंबर को गुजर पालमपुर में पालमपुर जोन के पालमपुर, सुलाह, जयसिंहपुर, ज्वालामुखी व बैजनाथ ब्लॉक कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। 12 सितंबर को वह नूरपुर में नूरपुर जोन के नूरपुर, इंदौरा, फतेपुर व जवाली ब्लॉक के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। 13 को चंबा, डलहौजी, चुराह व भटियात ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों से उनके चुनाव क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी प्रत्यशियों बारे पूरा फीडबैक लेंगे

Read Previous

गिरिपार का मुख्य मुद्दा, जनजातीय दर्जे पर उपप्रधान ने कांग्रेस विधायक से मांगा जवाब

Read Next

प्रदेश में 15 हजार फीट से ऊपर की ट्रैकिंग पर प्रतिबंध|

error: Content is protected !!