Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर कालाअम्ब में चलाया गया स्वच्छता अभियान

News portals-सबकी खबर (नाहन )
विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस (वल्र्ड नेचर कंजर्वेशन डे) के अवसर पर आज कालाअम्ब में स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वच्छता अभियान में जिला सिरमौर के अधिकारी व कर्मचारी और हरियाणा के जिला अम्बाला के उपमण्डल नारायणगढ़ के अधिकारीयों व कर्मचारीयों ने संयुक्त रूप से मिलकर एक टीम भावना के साथ कार्य करते हुए साफ-सफाई का कार्य किया।सफाई अभियान नहान के एसडीएम रजनेश कुमार और नारायणगढ़ की एसडीएम सलोनी शर्मा के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में हरियाणा और हिमाचल क्षेत्र में किया गया। स्वच्छता अभियान के दौरान उन नालों की भी सफाई की गई जिनके कारण वर्षा के दिनों में पानी की निकासी न होने के कारण जल भराव की स्थिति का सामना करना पड़ता था। कालाअम्ब-त्रिलोकपुर मार्ग पर बने नाले के टर्निंग प्वाईंट के पास बनी पुलिया एवं नाले की भी सफाई की गई है।इस जगह की सफाई होने से अब वर्षा के दौरान पानी के जमाव की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।
इस अवसर पर एसडीएम नाहन रजनेश कुमार ने बताया कि आज वर्ल्ड नेचर कंजर्वेशन डे के अवसर पर हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के द्वारा यहां पर संयुक्त रूप से स्वच्छता अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता की यह ड्राईव अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी। उन्होंने इस अभियान में अपना योगदान दे रहे सफाई कर्मियों, ग्रामीणों व अन्य लोगों की सराहना करते हुए कहा कि वह एक सराहनीय कार्य कर रहे है। उन्होंने लोगों से भी अनुरोध किया है कि वे कूड़ा-कचरा नाले एवं नालियों में न डाले और स्वच्छता बनाये रखने में सहयोग करें। उन्होंने बीडीपीओ संजय टांक को निर्देश दिये कि इस अभियान से जुड़े स्वच्छता कर्मीयों को मास्क, दस्ताने, बुट उपलब्ध करवायें तथा निर्धारित स्थानों पर डस्टबीन भी रखवाये जाएं।नारायणगढ़ की एसडीएम सलोनी शर्मा ने कहा कि वल्र्ड नेचर कंजर्वेशन डे प्राकृतिक संसाधनों के महत्व के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के उदे्श्य से मनाया जाता है। तकनीकी विकास और आधुनिक जीवन शैली की वजह से पर्यावरण में असंतुलन बना हुआ है।उन्होंने कहा कि आज के दिन यह अभियान शुरू करना काबिले तारीफ है।
उन्होंने कहा कि आमजन के सहयोग से समय-समय पर यह मुहिम दोनों जिलों के प्रशासन द्वारा आगे भी संयुक्त रूप से चलाई जाएगी।इस अवसर पर जिला सिरमौर से संयुक्त निदेशक उद्योग विभाग जी.एस. चौहान, स्वच्छ भारत मिशन के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर प्रदीप कुमार व स्वयं सेवक, कालाअम्ब की ग्राम पंचायत प्रधान रेखा चौधरी, उपप्रधान मोहम्मद इस्लाम, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के अलावा प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड तथा उद्योग विभाग सहित हरियाणा-हिमाचल प्रदेश के अन्य विभागों के अधिकारी व ग्राम सचिव मौजूद रहे।
Read Previous

बारिश का कहर : कांगड़ा में दो की मौत, जम्मू में चेतावनी जारी, लाहौल में बादल फटा

Read Next

यूजीसी पे स्केल को मंजूरी, न्यूनतम बस किराया घटाया, हिमाचल में 252 पंप ऑपरेटर होंगे भर्ती

error: Content is protected !!