Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

राजनैतिक कार्यक्रमों व उद्धघाटन समारोह पर सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे भाजपा नेता, दर्ज हो एफआईआर-चौधरी किरनेश जंग

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

राजनैतिक कार्यक्रमों व उद्धघाटन समारोह आदि में सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इतना ही नहीं आयोजन के लिए प्रशासन से न तो परमिशन ली गयी और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया ना ही लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा गया। पांवटा विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुखराम चौधरी राजनीतिक महत्वकांक्षा में आम लोगो को कोरोना महामारी के मुंह में धकेलने से भी गुरेज नहीं कर रहे है। ये आरोप पांवटा साहिब के पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग ने बयान जारी कर विधायक चौधरी सुखराम पर लगाए हैं।

कांग्रेस मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा व पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग ने संयुक्त बयान में कहा कि सुखराम चौधरी क्षेत्र की भोली भाली जनता की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे है। क्या वे नहीं जानते कि एक जरा सी लापरवाही कितने लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है ? भाजपा नेताओं की लापरवाही देख कर स्पष्ट नज़र आ रहा है कि देश और प्रदेश में मुंह पसारती कोरोना महामारी और सरकार के आदेशों को लेकर पांवटा साहिब के विधायक और भाजपा नेता बिलकुल भी गंभीर नहीं हैं।

विधायक और बीजेपी नेताओं द्वारा ऐसे कार्यक्रमों में भरपूर भीड़ जुटाई जा रही है। ताकि आगामी पंचायती राज चुनाव के लिए जनता को अपने मोहजाल में फंसाया जा सके। हालांकि अभी तक लोगो के इलाज़ के लिए सिविल अस्पताल में उन तमाम व्यवस्थायों को भी सुचारु नहीं कर पाए है। जो पूर्व कंगेस सरकार के कार्यकाल में जुटाई गयी थी। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सुखराम चौधरी को चाहिए की वो कम से कम उन कार्यों को आगे बढ़ाये जो कार्य पूर्व सरकार ने पांवटा की जनता के लिए शुरू किये थे और जनता को कोरोना महामारी के मुंह में न धकेले।

जयराम सरकार पर सौतेले व्यवहार का आरोप….

जयराम सरकार सौतेला वर्ताव कर रही है एक तरफ जहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर एवं दूसरे नेता जो हिमाचल की जनता के हित में धरना शिमला में दे रहे थे उनके खिलाफ भाजपा सरकार ने एफआईआर दर्ज कर दी। वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेताओं को बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम करने की छूट दी गई है। क्या प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अब विधायक  सुखराम चौधरी एवं उनके समर्थकों और वहां मौजूद सरकारी अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे ?

हमारी सरकार से मांग है या तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द किया जाए या फिर पांवटा साहिब के भाजपा विधायक, सरकारी अधिकारी व भाजपा नेताओं के खिलाफ जिन्होंने यह रैली की है उनके खिलाफ भी एफ आई आर दर्ज हो मुकदमे मुकदमे दर्ज किए जाएं।

गुमराह करना और जान जोखिम में डालना विधायक का काम…..

पांवटा विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक सुखराम चौधरी गिरिपार क्षेत्र की जनता को गुमराह कर रहे है। हाल ही में गिरिपार क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में सुखराम चौधरी ने यह आरोप लगाया है की पूर्व विधायक के कार्यकाल में कोई भी काम नहीं हुआ है न ही कोई डीपीआर बनी और सेंक्शन हुई। लेकिन सुखराम चौधरी यह भूल गए है की जो कार्य बीते 5 वर्षो में वीरभद्र सिंह की सरकार के कार्यकाल में पूर्व विधायक किरनेश जंग चौधरी ने करवाए है वो आज भी जनता की आँखों के सामने है।

हिमाचल उत्तराखंड को जोड़ने वाले पुल की डीपीआर, बातापुल का निर्माण कार्य, ढाई सो करोड़ से बनने वाली टर्मिनल मंडी की आधारशिला और शुरूआती निर्माण कार्य, यमुना के तटीकरण के लिए करीब ढाई सौ करोड़ की योजना के लिए काम करना, विद्युत आपूर्ति के लिए सब स्टेशन, आईपीएच की कई स्कीमें, यमुना पाथ, खेल मैदान का सौंदर्यकरण, शहर के सभी चौराहों पर हाईमास्क लाइट, स्कूलों को अपग्रेड करना, सड़कों का निर्माण व रिपेयर, सिविल अस्पताल में हाईटेक लेब से लेकर लिफ्ट और जनरेटर उपलब्ध करवाना आदि अनेको ऐसे कार्य है जिसे जनता नहीं भुला सकती। लेकिन सुखराम चौधरी अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए इन तमाम कार्यों को या तो नज़र अंदाज़ करते आये है या फिर इसपर भी श्रेय लेने की नियत रखते है।

Read Previous

गिरीनगर से भुगरनी तक जाने वाली सिंचाई नहर पिछले 2 साल बंद , किसान निराश

Read Next

2 पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 29 जुलाई तक करें आवेदन

error: Content is protected !!