Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

June 16, 2024

भाजपा नेता रूप सिंह ने चार विधायकों व कांग्रेस नेताओं पर कसे तंज

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

हिमाचल के पहले मुख्यमन्त्री का विधानसभा क्षेत्र रहे रेणुकाजी के पूर्व विधायक प्रेम सिंह की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेताओं द्वारा ढोल नगाड़े बजाए जाने तथा बकरे की धाम दिए जाने की भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक रूप सिंह ने निंदा की। उन्होंने इसे क्षेत्र की परंपराओं तथा हिंदू आस्था से खिलवाड़ करार दिया। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष रूप सिंह ने कहा कि, कांग्रेसी नेताओं द्वारा पूर्व विधायक को श्रद्धासुमन अर्पित किए जाने से पहले न केवल ढोल-नगाड़ों के साथ रैली निकाली गई, बल्कि जमकर नारेबाजी भी की गई। इतना ही नहीं रैली अथवा समारोह में शामिल हुए हिमाचल के 4 विधायकों, आला कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को बकरे अथवा खाड़ू की धाम दिए जाने को उन्होने हिंदू समाज के लिए खेद जनक बताया।

उन्होंने कहा कि, श्राद्ध के चलते जहां इन दिनों जहां लोग अपने घरों में पितरों की पूजा करते हैं, वहीं स्थानीय कांग्रेस विधायक विनय कुमार ने अपने पिता की पुण्यतिथि व जयंती पर परम्परा व पितरों के सम्मान से खिलवाड़ किया। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल हुए हिमाचल के नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, गंगूराम मुसाफिर, आईडी लखनपाल, विक्रमादित्य तथा अजय बहादुर जैसे वरिष्ठ कॉग्रेस नेताओं व विधायकों द्वारा भी डॉ प्रेम के पुत्र एंव एमएलए विनय कुमार को ऐसा करने से न रोके जाने को खेद जनक बताया। उन्होंने कहा कि, पुण्यतिथि पर इस तरह का शक्ति प्रदर्शन व राजनीतिकरण पाप तथा शर्मनाक है और संभवत इसीलिए इंद्र देव ने गुरुवार को दिन भर मूसलाधार बारिश से कार्यक्रम फ्लॉप करवाया और आला कांग्रेस नेता घंटो भूस्खलन व जाम मे फंसे रहे।

उन्होंने कहा कि, इससे पूर्व विधायक डॉ प्रेम सिंह की आत्मा को भी दुख हुआ होगा। गौरतलब है कि, पूर्व विधायक प्रेम सिंह की, पुण्यतिथि व जयंती पर संगड़ाह मे हुए इस कार्यक्रम मे मांसाहारी भोजन व ढोल नगाड़ों के मुद्दे पर सोशल मीडिया पर भी काफी खींच-तान व ट्रोलिंग चल रही है।दूसरी ओर पंचायत समिति सगड़ा के अध्यक्ष मेला राम शर्मा ने गत दिवस सगड़ाह में स्वर्गीय विधायक प्रेम सिंह के जन्म दिवस एवं पुण्यतिथि के अवसर पर श्राद्ध के दौरान कालू और बकरे काटे जाने की वारदात को रेणुका क्षेत्र को शर्मसार कर देने वाली घटना करा दिया है।

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व आज तक ना तो इस प्रकार के आयोजन में प्रदेश के इतने बड़े बड़े कांग्रेसी नेता आए और ना ही इतने बड़े स्तर पर स्वर्गीय विधायक डॉक्टर प्रेम सिंह का जन्म दिवस मनाया गया। उन्होंने कहा की कहीं ऐसा तो नहीं की वर्तमान विधायक एवं स्वर्गीय डॉ प्रेम सिंह के सुपुत्र विनय कुमार 2022 के चुनाव में होने वाली हार से घबराने लगे हो।

उन्होंने कहा स्वर्गीय डॉ प्रेम सिंह का जन्म दिवस और पुण्यतिथि का आयोजन विधायक श्री विनय कुमार का घरेलू कार्यक्रम है और इसमें इस तरह से शक्ति प्रदर्शन करने से वह समाज में क्या संदेश देना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि माननीय विधायक 2022 के चुनाव की हार की आहट से घबराने लगे हैं।

Read Previous

टिंम्बी जॉन की 10 पंचायतो के लोगो ने बलदेव तोमर का ढोल नगाड़ों से किया जोरदार स्वागत

Read Next

टिंम्बी जॉन की 10 पंचायतो के लोगो ने बलदेव तोमर का ढोल नगाड़ों से किया जोरदार स्वागत

error: Content is protected !!