Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

July 21, 2024

रामनगर विद्यालय में भीम सिंह को सर्वसम्मति से चुना गया एसएमसी अध्यक्ष

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब)
राजकीय प्राथमिक पाठशाला रामनगर में आमसभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ नागरिक एवं समाजसेवी कृपा राम ने की। बैठक में सर्वप्रथम विद्यालय के मुख्य अध्यापक खेम सिंह ने सभी का स्वागत किया और बैठक का एजेडा प्रस्तुत किया। तत्पश्चात उन्होनें बैठक में उपस्थित सभी अभिभावकों को विद्यालय प्रबंधन समिति के निमयों के बारें में बताया। विद्यालय में उपस्थित अभिभावकों ने सर्वसम्मति से भीम सिंह को विद्यालय प्रबंधन समिति का अध्यक्ष चुना गया।


शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार बैठक में यह निर्णय लिया गया कि शिक्षकों के लिए नियमित प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इससे शिक्षकों की दक्षता बढ़ेगी और विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी। विद्यालय में बुनियादी सुविधाओं जैसे साफ-सफाई, पेयजल, और शौचालयों की स्थिति को सुधारने के लिए धन आवंटित किया गया। साथ ही, विद्यालय के पुस्तकालय और प्रयोगशालाओं को नवीनतम संसाधनों से सुसज्जित करने का भी प्रस्ताव रखा गया।

विद्यार्थियों के लिए अतिरिक्त गतिविधियाँ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद, संगीत, और कला जैसी अतिरिक्त गतिविधियों को बढ़ावा देने का निर्णय लिया गया। इसके लिए विशेष प्रशिक्षकों की व्यवस्था की जाएगी। अभिभावकों और शिक्षकों के बीच संवाद को मजबूत करने के लिए नियमित बैठकों का आयोजन किया जाएगा। इससे विद्यार्थियों की प्रगति की समीक्षा और उनकी समस्याओं का समाधान करना आसान होगा।

विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भीम सिंह ने कहा कि मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को एक सुरक्षित और प्रेरणादायक वातावरण प्रदान करना है। इन प्रस्तावों के लागू होने से न केवल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा, बल्कि विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास भी सुनिश्चित होगा। अभिभावकों ने भी इन प्रस्तावों का स्वागत किया और विद्यालय प्रशासन को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

यह बैठक विद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो आने वाले समय में शिक्षा और विद्यार्थियों की भलाई के लिए लाभकारी सिद्ध होगी। समिति ने सभी प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित कर दिया है और जल्द ही इन पर कार्य शुरू करने का वादा किया है।

Read Previous

सिरमौर के चूड़धार व अन्य पहाड़ी जंगलों के गृष्मकालीन प्रवास पर पंहुचा घुमंतू समुदाय

Read Next

रूठों को मना लेंगे, डॉक्टर राजेश मेरे भाई, विकास में नहीं छोड़ूंगी कोई कमी-कमलेश ठाकुर

error: Content is protected !!